झारखंड के युवाओं के लिए अच्छी ख़बर, 10 मार्च से सेना में भर्ती का मौका

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 12:51 PM IST
  • रांची के मोरहाबादी मैदान में 10 मार्च से 30 मार्च तक युवाओं को सेना में भर्ती का मौका दिया जा रहा है. आर्मी रैली के सफल आयोजन के लिए सेना और प्रशासनिक अफसरों के बीच कलेक्ट्रेट में एक बैठक हुई.
10 मार्च से सेना में होगी भर्ती

रांची: झारखंड के युवाओं के लिए एक अच्छी ख़बर है. यहां के मोरहाबादी मैदान में 10 मार्च से 30 मार्च तक युवाओं को सेना में भर्ती का मौका दिया जा रहा है. भर्ती प्रक्रिया के सफल आयोजन के लिए सेना और प्रशासनिक अफसरों के बीच कलेक्ट्रेट में एक बैठक हुई. इस बैठक में अपर जिला मजिस्ट्रेट (विधि-व्यवस्था) लोकेश मिश्रा और निदेशक सेना भर्ती कर्नल आईएस पटियाल समेत कई अफसरों ने शिरकत की.

निदेशक सेना भर्ती कर्नल आईएस पटियाल ने पीपीटी के ज़रिए सेना भर्ती प्रक्रिया की जानकारी देते हुए जिला प्रशासन के इंतज़ाम पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान बिजली व्यवस्था, पेयजल, शौचालय, अग्निशमन और सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर बातचीत हुई. रांची के अपर जिला मजिस्ट्रेट (विधि-व्यवस्था) लोकेश मिश्रा ने मजिस्ट्रेट की नियुक्ति को लेकर संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

चईबास में सुरक्षा बल पर IED हमला, दो शहीद, घायल जवान एयरलिफ्ट करके भेजे रांची

सेना भर्ती प्रक्रिया में राज्य के 24 जिले के योग्य पुरुष उम्मीदवार भाग ले सकते हैं. बहाली के दौरान जो अभ्यर्थी पास होंगे, उन्हें मेडिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा देनी होगी. सभी अभ्यर्थियों को मूल दस्तावेज और एडमिट कार्ड लाना जरूरी होगा.

रांची: शादी का झांसा देकर सिपाही ने 2 साल तक विवाहिता का किया यौन शोषण

सेना बहाली के दौरान अभ्यर्थी को कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करना जरूरी है. सभी अभ्यर्थियों को बहाली के दौरान मास्क, ग्लब्स और सैनेटाइज़र आवश्यक रूप से उपयोग करने का निर्देश दिया गया है.

 

अन्य खबरें