झारखंड में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इंजीनियर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर के लिए जल्द निकलेगी वैकेंसी

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 12:52 PM IST
  • झारखंड के पेयजल स्‍वच्‍छता विभाग में 139 इंजीनियर की नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट बैसिस पर होगी. इसके अलावा वेटनरी कॉलेजों में असिस्‍टेंट प्रोफेसर के 58 पदों के लिए वैकेंसी निकलने वाली है. जल्द ही इसके लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी.
झारखंड में इंजीनियर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर की निकलने वाली है वैकेंसी.

रांची. झारखंड में सरकारी नौकरियों का पिटारा खुलने वाला है. झारखंड के सरकारी विभाग और कॉलेजों में नौकरी करने के इच्छुक लोगों के लिए यह युनहरा मौका है. उनके लिए खुशखबरी है कि प्रदेश में पेयजल एवं स्‍वच्‍छता विभाग में इंजीनियर के लिए 139 पदों पर भर्ती की जाएगी. वहीं इसके अलावा झारखंड के वेटनरी कॉलेजों में 58 असिस्‍टेंट प्रोफेसरों की भर्ती भी की जाएगी. इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्दी ही शुरू हो सकती है.

पेयजल एवं स्‍वच्‍छता विभाग में इंजीनियर पदों की नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएगी. इसे लेकर जल्द ही विभाग की ओर से विज्ञापन जारी किया जा सकता है. इस मामले में आरक्षण रोस्टर को सुलझा लिया गया है और भर्ती प्रकिया जल्द शुरू होने की उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक, जल जीवन मिशन अभियान को लेकर इस विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर की भर्ती होगी. टेक्निकल ऑफिसर के 11 पदों पर, डिस्ट्रिक्ट वाटर को-ऑर्डिनेटर के 32 और ब्लॉक टेक्निकल असिस्टेंट के 96 पदों पर विभाग में कुल 139 पदों के लिए नियुक्ति की जायेगी.

अब असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए PhD होगी जरूरी, UGC ने जारी किया आदेश

वहीं दूसरी ओर बिरसा कृषि विवि अंतर्गत वेटनरी कॉलेज के लिए 58 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति होने जा रही है. इसके लिए 6-6 महीने के कॉन्टैक्ट बेसिस पर नियुक्ति की जाएगी. कुल 58 पदों में 31 पद अनारक्षित के होंगे. इसके अलावा 14 पद एसटी, चार पद एससी और नौ बीसी वन व बीसी टू के हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए 26 और 27 अक्तूबर 2021 को वॉक-इन इंटरव्यू होगा.

Jharkhand Weather: झारखंड में चक्रवाती तूफान के आसार, 15 अक्टूबर से इस दिन तक रहेगा असर

 

 

अन्य खबरें