जमशेदपुर दौरे पर हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता,कांतिलाल अस्पताल का करेंगे निरीक्षण

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Apr 2021, 3:47 PM IST
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता काफी गंभीर है. फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री जमशेदपुर दौरे पर हैं जहां मंगलवार को कांतिलाल अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने निजी अस्पतालों को भी 50 फीसदी बेड कोरोना मरीजों को उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है.
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता मंगलवार को जमशेदपुर के कांतिलाल अस्पताल का निरीक्षण करेंगे.

रांची. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जमशेदपुर के कांतिलाल अस्पताल का दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायज़ा लेंगे. दरअसल, कोरोना मरीजों को अस्पताल में जगह नहीं मिलने की शिकायतों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री गंभीर है. उनके निर्देश पर यहां के अस्पतालों में बेड की व्यवस्था की जा रही है. विभिन्न जगहों पर 850 बेड बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. परसुडीह स्थित सदर अस्पताल में शनिवार को ऑक्सीजन सहित 50 बेड के कोविड केयर सेंटर की शुरुआत हुई.

जानकारी के अनुसार अब कांतिलाल अस्पताल में कोविड केयर सेंटर शुरू करने की तैयारी की जा रही है. यहां 80 ऑक्सीजन बेड और 10 वेंटिलेटर की सुविधा मरीजों को उपलब्ध होगी. इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री खुद पहल कर रहे हैं. मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री कांतिलाल अस्पताल का दौरा भी करेंगे.

CM हेमंत सोरेन ने केंद्र से मांगी बांग्लादेश से रेमडेसीविर आयात करने की अनुमति

इसके अलावा आपको बता दें कि निजी अस्पतालों को भी 50 फीसद बेड कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है ताकि मरीजों को बेड आसानी से उपलब्ध हो सके. गौरतलब है कि एमजीएम अस्पताल में 110, टीएमएच में 478 और टाटा मोटर्स अस्पताल में 80 व मर्सी अस्पताल में 20 बेड मरीजों के लिए उपलब्ध है. बेड्स की संख्या बढने से लोगों को काफी सुविधा होगी.

अन्य खबरें