लालू यादव की जमानत टली, झारखंड हाईकोर्ट में 6 हफ्ते बाद होगी सुनवाई

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 11:42 AM IST
  • दुमका अवैध निकासी मामले में लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई अब 6 हफ्ते बाद होगी. तब तक वह जेल में ही रहेंगे. सीबीआई के आग्रह को स्वीकार करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते बाद सुनवाई निर्धारित की है. 
लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई अब 6 हफ्ते बाद होगी.

रांची. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत याचिका पर सुनवाई अब 6 हफ्ते बाद होगी. झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद ने बताया कि सजा की अवधि अभी आधी हुई या नहीं, इससे जुड़े रिकॉर्ड का अभी तक पूरी तरह सत्यापन नहीं हो पाया है. 

सीबीआई ने जमानत का विरोध करने को लेकर जिस बात का हवाला दिया था, उसका जवाब दाखिल करने को लेकर सीबीआई ने कोर्ट से समय मांगा. सीबीआई ने दूसरे दिन सुनवाई करने का आग्रह किया. इस पर जस्टिस अपरेश सिंह ने सीबीआई के आग्रह को स्वीकार करते हुए सुनवाई 6 हफ्ते बाद निर्धारित की है. तब तक लालू यादव जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे.

रांची: लालू यादव की जमानत पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई कल, CBI ने किया था विरोध

बता दें कि चारा घोटाल मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर 27 नवंबर को सुनवाई टल गई थी. झारखंड हाईकोर्ट में सीबीआई ने लालू यादव की जमानत याचिका का विरोध किया था. सीबीआई का कहना था कि अभी लालू यादव की आधी सजा पूरी नहीं हुई है. वहीं, लालू के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि राजद सुप्रीमो ने आधी सजा काट ली है.

लालू यादव का कहना था कि उन्होंने इस मामले में 42 माह 28 दिन की सजा काट ली है. वहीं सीबीआई का कहना है कि लालू यादव ने अभी सिर्फ 34 माह ही जेल में बिताए हैं. इस पर झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से सरकार को लालू यादव की सजा का रिकॉर्ड वेरिफाई करने के लिए कहा था और यह बताने को कहा था की आधी सजा पूरी हुई है या नहीं.

लालू को निदेशक बंगले में शिफ्ट करने का फैसला किसका, 18 तक जवाब दे सरकार: HC

सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को चार मामले में सजा सुनाया था. इन चार मामलों में लालू यादव ने रांची हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. चार में से तीन मामलों में रांची हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद को जमानत दे दी है. लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाले से जुड़े पांच मामले झारखंड में चल रहे हैं. सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को चारों मामले में सजा सुनाया है. लालू के खिलाफ पांचवा मामला डोरंडा कोषागार से जुड़ा है. इस मामले की सुनवाई सीबीआई कोर्ट में चल रही है.

अन्य खबरें