लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में अब 22 जनवरी को सुनवाई

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 12:48 PM IST
  • कोर्ट द्वारा मांगी गई जानकरी को राज्य सरकार ने अपनी रिपोर्ट जमा करा दी है. जिसपर 22 जनवरी को न्यायालय में लालू प्रासाद के जेम मैनुवल उल्लंघन मामले पर सुनवाई होगी.
लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में अब 22 जनवरी को सुनवाई

झारखण्ड हाईकोर्ट में शुक्रवार को लालू प्रसाद के जेल मनुवल उलंघन मामले पर सुनवाई होगी. वहीं हाईकोर्ट ने सरकार से ये जानकारी भी मांगी थी की जब लालू बीमार थे तब उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड से केलि बंगले में और वहां से वार्ड में शिफ्ट हुए थे. जिसकी जानकारी अदालत ने मागि थी. इसके साथ ही अदलात ने सरकार से पूछा था कि लालू को किसके आदेश पर बंगले में सिफत किया गया था और ये किसका निर्णय था.

वहीं जब जेल प्रशासन से इसके बारे में जानकारी मांगी गई तो उन्होंने ने बताया कि ये निर्णय जेल प्रशासन ने नहीं लिया. जिसके बाद हाईकोर्ट ने ये सवाल सरकार से पूछा है. इतना ही नहीं अदालत ने सरकर से जेल मैन्युअल के उल्ल्घन मामले में सरकार के अधिवक्ता से ऐसे काई सवाल पूछा थे. जिसका वह जवाब नहीं दे पाए.

लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन केस में गुरुवार को सुनवाई करेगा झारखंड हाईकोर्ट

इतना ही नहीं अदालत ने सरकार से लालू प्रसाद को सेवादार देने पर भी सवाल किया. साथ ही ये भी पूछा कि अगर किसी मरीज का इलाज जेल के बाहर अस्पताल में हो रहा है तो क्या उसे भी सेवादार बनाया जा सकता है? जिसका जवाब सरकार के पास नहीं था. वहीं इसके जवाब देने के लिए राज्य सरकार ने न्यायलय से समय मांगा है. इस दौरान जेल के अधीक्षक ने बताया कि जेल के बाहर कैदियों कि सुरक्षा कि जिम्मेदारी जिला प्रशासन करता है.

CM सोरेन के काफिले पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी भैरव ने कोर्ट में किया सरेंडर

अन्य खबरें