झारखंड के लातेहर, चतरा, देवघर, जामतारा, गिरिडीह समेत इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 7:00 PM IST
  • चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ के कारण बने निम्न दबाव का असर पूरे राज्य में देखने को मिला. झारखंड के गढ़वा, समेत लातेहार, कोडरमा, छात्र, लोहरदगा, देवघर, जामताडा, गिरिडीह, पूर्वी और पशिचमी सिंहभूम में गुरूवार देर रात तक भारी बारिश हो सकती है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. झारखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दरअसल, झारखंड के उत्तरी भाग में स्थापित लो प्रेशर एरिया के कारण कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, झारखंड के गढ़वा, समेत लातेहार, कोडरमा, छात्र, लोहरदगा, देवघर, जामताडा, गिरिडीह, पूर्वी और पशिचमी सिंहभूम में गुरूवार देर रात तक भारी बारिश हो सकती है. 

बताते चलें कि झारखंड में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश धंदाद के पुटकी में हुई है. पुटकी में सबसे ज्यादा 309.0 मिमी बारिश रिकार्ड की गई. जबकि इसके अलावा बोकारो में 290.0, सिकटिया में 280.0, जामताड़ा में 244.0 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान हवा की गति 50 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है. जबकि रांची, देवघर, दुमका समेत कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही इस दौरान वज्रपात हो सकती है. हालांकि दो अक्टूबर के बाद बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है.

यात्रीगण ध्यान दें! जसीडीह से वास्कोडिगामा ट्रेन की शुरुआत, पहले दिन खचाखच भरी रही रेल

इससे पहले चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ के कारण बने निम्न दबाव का असर पूरे राज्य में देखने को मिला. राजधानी रांची सहित राज्य के कई जिले में अच्छी बारिश हुई. कोयलांचल और संताल में सुबह से ही बारिश होती रही. रांची में भी सुबह से आकाश में काले-काले बादल छाये रहे और दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही.

अन्य खबरें