ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर झारखंड के खिलाड़ियों को सोरेन सरकार देगी दो करोड़

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 7:36 AM IST
  • झारखंड के खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक बड़ा ऐलान किया है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ऐलान किया कि ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर राज्य के खिलाड़ियों को दो करोड़, सिल्वर पर एक करोड़ तथा ब्रोंज जीतने वाले 75 लाख रुपये दिए जाएंगे.
ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को हेमंत सरकार देगी दो करोड़ रुपये

झारखंड के खिलाड़ियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा फैसला लेते हुए उनको मालामाल करने का ऐलान किया है. जी हां, उन्होंने राज्य के खिलाड़ियों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं. सीएम हेमंत सोरेन ने ऐलान किया है कि ओलंपिक में जो खिलाड़ी गोल्ड मेडल जीत कर राज्य का नाम रोशन करेगा उसको दो करोड़ रुपये, जो खिलाड़ी सिल्वर पदक लाएगा उसको एक करोड़ और जो ब्रोंज जीतेगा उनको 75 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं सीएम सोरेन ने ये घोषणा शनिवार को खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान की. 

शनिवार को सीएम सोरेन ने तीरंदाज दीपिका, कोमालिका और अंकिता भगत, कोच पूर्णिमा महतो और हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधान, सलीमा टेटे के साथ वर्चुअल जरिए बातचीत की. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने ये भी ऐलान किया कि राज्य के खिलाड़ियों को ओलंपिक प्रतिभागी बनने पर पांच लाख रुपये दिए जा रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए झारखंड की निक्की प्रधान और सलीमा टेटे को पांच-पांच लाख दिए जाएंगे. 

सभी किसानों का बनवाएं क्रेडिट कार्ड, 15 जुलाई तक लें आवेदन: झारखंड CM हेमंत सोरेन

इसके अलावा मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि देश से बाहर खेलने वाले सभी खिलाड़ियों एवं कोच का 15 लाख का बीमा कराया जाएगा, जिसका प्रीमियम सरकार भरेगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री सोरेन ने झारखंड की तीरंदाज बेटी दीपिका को विश्वकप में गोल्ड जीतने और टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने के लिए 50 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की. 

ACB करेगी रघुबर के समय बने विधानसभा, हाईकोर्ट भवन के निर्माण में गड़बड़ी की जांच 

साथ ही विश्व कप तीरंदाजी में रिकर्व स्पर्धा में गोल्ड जीतने के उपलक्ष्य में अंकिता भगत और कोमालिका बारी को 20-20 लाख रुपये इनाम देने का ऐलान किया गया है. इतना ही नहीं उन्होंने कोच पूर्णिमा महतो को भी 12 लाख रुपए देने का भी ऐलान किया. इस मौके पर सीएम सोरेन ने कहा कि राज्य के खिलाड़ियों को विश्वस्तरीय सुविधायें उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है.

अन्य खबरें