झारखंड के देवघर एम्स में OPD चालू कराने HC पहुंची सोरेन सरकार, केंद्र को नोटिस

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 7:12 PM IST
  • बीते 26 जून को एम्स के नए भवन में ओपीडी का वर्चुअल उद्घाटन होना था. लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने किसी कारणवश इस तारीख को उद्घाटन नहीं करने का फैसला लिया. अब कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद केंद्र को नोटिस जारी कर इस मुद्दे पर जवाब मांगा है
राज्य सरकार के याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने केन्द्र सरकार से जवाब मांगा है.

रांची. हेमंत सोरेन सरकार ने झारखंड उच्च न्यायालय से अपील की है कि देवघर में नए स्थापित एम्स में आउट पेशेंट विभाग (ओपीडी) को जल्द से जल्द चालू किया जाए. बता दें कि बीते 26 जून को एम्स के नए भवन में ओपीडी का वर्चुअल उद्घाटन होना था. लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने किसी कारणवश इस तारीख को उद्घाटन नहीं करने का फैसला लिया. महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि राज्य सरकार ने याचिका दायर की है क्योंकि यह सार्वजनिक स्वास्थ्य का मामला है और अदालत ने सोमवार को मामले की सुनवाई के बाद केंद्र और एम्स को नोटिस जारी कर इस मुद्दे पर जवाब मांगा है.

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री दोनों ने वर्चुअल उद्घाटन के लिए अपनी सहमति दी थी. लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ कारणों से इसे रद्द कर दिया था. हमारा मानना है कि औपचारिक उद्घाटन के बिना भी ओपीडी को कार्यात्मक क्यों नहीं बनाया जा सकता. इसे खोलने से स्थानीय लोगों को फायदा होगा.

सरकार गिराने की साजिश का आरोप फर्जी, केस की हो SIT जांच: बाबूलाल मरांडी

वर्चुअल उद्घाटन रद्द होने के बाद राज्य की सियासत तेज हो गई थी. जेएमएम और केन्द्र सराकर ने एक दूसरे को इसके लिए दोषी ठहराया था. गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया था कि उन्हें इस पूरे कार्यक्रम से दूर रखा गया. हालांकि, कोविड प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए जिला प्रशासन ने वर्चुअल लिंक के माध्यम से निर्वाचित प्रतिनिधियों को आमंत्रित करते हुए एक वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही.

 

अन्य खबरें