वेतन भुगतान न करने पर हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन सरकार पर लगाया जुर्माना

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 11:24 AM IST
  • निशा रानी समेत तीन प्रार्थियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जिस्टिस एसके द्विवेदी की बेंच ने यह निर्देश दिया है.
झारखंड हाई कोर्ट

रांची: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर हाईकोर्ट ने 25 हजार का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किए जाने पर लगाया गया है. निशा रानी हासा समेत तीन प्रार्थियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जिस्टिस एसके द्विवेदी की बेंच ने यह आदेश दिया है.

आपको बता दें कि कोर्ट में याचिकाकर्ता की तरफ से कहा गया कि प्रार्थी खूंटी जिले के सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षिका है. सरकार की तरफ से उन्हें नियमित वेतन नहीं दिया जा रहा है. वेतन के लिए उन्हें कोर्ट में याचिका दायर करनी पड़ रही है. बीते साल कोरोना काल के दौरान जून 2020 से उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा है. हालही में मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सरकार से वेतन भुगतान का निर्देश दिया था. लेकिन इसके बावजूद वेतन का भुगतान नहीं हुआ.

पेट्रोल डीजल आज 8 मार्च का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर और बोकारो में नहीं बढ़े दाम

वहीं, अब हाईकोर्ट ने सरकार पर 25 हजार का जुर्माना लगाते हुए वेतन भुगतान करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने सरकार को छूट देते हुए कहा है कि जुर्माने की राशि वह दोषी अधिकारियों से वसूल सकती है.

शरद पवार ने बताया कैसे मिली थी महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी

 

अन्य खबरें