हाई स्कूल में शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्‍यर्थियों को हाईकोर्ट का झटका

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Mar 2021, 5:14 PM IST
  • झारखंड हाइकोर्ट में सोमवार को हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति में उम्र सीमा के मामले में आवेदन रद्द करने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई. इस मामले में हाईकोर्ट ने याचिका को रद्द कर दिया.
झारखंड हाइकोर्ट.

रांची: हाई स्कूल में शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्‍यर्थियों को हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. बता दें, झारखंड हाइकोर्ट में सोमवार को हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति में उम्र सीमा के मामले में आवेदन रद्द करने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई. इस मामले की सुनवाई जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी ने की. एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मामले को सुना.

इस दौरान प्रार्थी, राज्य सरकार और झारखंड कर्मचारी चयन आयोग का पक्ष जज ने जाना. सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने यह कहा कि उम्मीदवारी रद्द करने का आयोग का फैसला सही है. बता दें, निर्धारित कट ऑफ डेट एक जनवरी 2016 को प्रार्थी की उम्र 43वें वर्ष में प्रवेश कर गई थी. इसके साथ अदालत ने याचिका खारिज कर दी. इससे पूर्व प्रार्थी की ओर से बताया गया कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने उनके उम्र की गलत गणना की है.

जहीर खान, सागरिका ने रांची के रजरप्पा में मां छिन्नमस्तिके मंदिर में किए दर्शन

प्रार्थी ने बताया कि उनकी जन्मतिथि एक जनवरी 1974 है. एक जनवरी 2016 को उनकी उम्र 42 वर्ष थी, इसलिए उनकी उम्मीदवारी सही है, लेकिन आयोग ने 43वें वर्ष में प्रवेश बताते हुए उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी. बता दें, देवघर निवासी अजय कुमार मंडल ने देवघर जिला के लिए हाइस्कूल शिक्षक नियुक्ति के तहत बीसी-वन कैटेगरी में आवेदन दिया था. हालांकि, कोर्ट ने उसे रद्द कर दिया.

रांची: किराए के मकान में चला रहा सेक्स रैकेट, पुलिस ने 6 महिलाओं सहित 11 लोगों को किया गिरफ्तार

 

अन्य खबरें