रांची का कुमार गर्ल्‍स हॉस्‍टल सील, सीलिंग के दौरान जमकर हंगामा

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Dec 2020, 9:10 AM IST
  • रांची नगर निगम से स्वीकृत नक्शे के हिसाब से ग्राउंड फ्लोर में PARKING होनी चाहिए थी. लेकिन यहां हॉस्टल का मेस, कार्यालय, वार्डन रूम, गेस्ट रूम आदि का निर्माण कर दिया गया है. यह मूल नक्शे का उल्लंघन है. रांची नगर निगम ने संचालक को नोटिस जारी की थी.
रांची का कुमार गर्ल्‍स हॉस्‍टल सील, सीलिंग के दौरान जमकर हंगामा

रांची: रांची नगर निगम ने लालपुर में पीस रोड स्थित kumar girls hostel के बी ब्लॉक को सील कर दिया है. नगर आयुक्त मुकेश कुमार के आदेश पर सोमवार को यह कार्रवाई की गई. Hostel को सील करने के पहुुंचे टाउन प्लानर श्रीकांत शरण ने हास्टल संचालक भारतेंदू कुमार व शशिकला देवी को बताया कि नक्शे के हिसाब से ground floor में पार्किंग होनी चाहिए. इसकी जगह यहां मेस, कार्यालय, वार्डन रूम व गेस्ट रूम का निर्माण किया गया है. जो नक्शे के विपरीत है. इसलिए इसे सील किया जाएगा.

उन्होंने हॉस्टल के मालिक भारतेंदु कुमार और शशिकला देवी को निर्देश दिया कि ग्राउंड फ्लोर में रखे किसी सामान को अगर निकालने की जरूरत है तो उसे निकाल लें. क्योंकि सील करने के बाद वहां आना जाना प्रतिबंधित है. इसके बाद ग्राउंड फ्लोर में खड़ी कार आदि को बाहर निकाला गया. फिर ग्राउंड फ्लोर में बने गेट को सील कर दिया गया. इधर, सीलिंग के दौरान जमकर हंगामा व बहसबाजी हुई.

रांचीः पुलिस मुठभेड़ में दो लाख इनामी पीएलएफआई कमांडर पुनई उरांव ढेर

Kumar Girls hostel का मेन गेट सील करने को पखवारे भर की मोहलत

रांची नगर निगम ने लालपुर में पीस रोड स्थित kumar girls hostel के किचन को सील कर दिया. जबकि गर्ल्स हॉस्टल के मेन गेट को सील करने के लिए हॉस्टल के संचालक भारतेंदु कुमार और संचालिका शशि कला देवी को 15 दिन की मोहलत दी गई है. हॉस्टल में लड़कियां हैं और लड़कियों के आने जाने के लिए यही एक मैन डोर है. हॉस्टल संचालक ने नगर निगम के नगर आयुक्त मुकेश कुमार को एक आवेदन देकर मांग की थी कि मेन डोर सील नहीं किया जाए. मेन डोर सील होने से hostel में मौजूद लड़कियों को आने जाने में दिक्कत होगी. वह जल्द ही व्यवस्था कर लेंगे. इसके बाद डोर को सील कर दिया जाए. नगर आयुक्त ने लड़कियों को होने वाली समस्या को ध्यान में रखते हुए हॉस्टल संचालक को 15 दिन की मोहलत दे दी है. इसीलिए बुधवार को हॉस्टल का मेन गेट सील नहीं किया गया है. Ranchi munciple corporation (RMC) के अधिकारियों का कहना है कि हॉस्टल के मेन डोर को 15 दिन बाद सील किया जाएगा.

अब ग्राहकों को 24 घंटे बिजली का अधिकार, पावर कट के लिए देना होगा मुआवजा

गौरतलब है कि रांची नगर निगम से स्वीकृत नक्शे के हिसाब से ग्राउंड फ्लोर में PARKING होनी चाहिए थी. लेकिन यहां हॉस्टल का मेस, कार्यालय, वार्डन रूम, गेस्ट रूम आदि का निर्माण कर दिया गया है. यह मूल नक्शे का उल्लंघन है. रांची नगर निगम ने संचालक को नोटिस जारी की थी. इसके बाद नगर निगम में केस चला और नगर आयुक्त ने ग्राउंड फ्लोर को सील करने का निर्देश दिया था. इसके बाद नगर निगम की टाउन प्लानिंग शाखा ने सोमवार को हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर को सील कर दिया था और मेन डोर व किचन को उस दिन सील नहीं किया जा सका था. किचन में खाना बन रहा था और लड़कियां मौजूद थीं. लड़कियों ने नगर निगम के अधिकारियों से आग्रह किया था कि किचन सील नहीं किया जाए. अगर किचन सील हो जाएगा तो उन्हें खाने-पीने की दिक्कत हो जाएगी. इसलिए किचन और मेन डोर को छोड़ दिया गया था और इसके लिए एक दिन की मोहलत दी गई थी. इसके बाद बुधवार को रांची नगर निगम के टाउन प्लानिंग शाखा के अधिकारी हॉस्टल पहुंचे और किचन को सील कर दिया. जबकि मेन डोर को अब 15 दिन बाद सील किया जाएगा.

जनवरी या फरवरी में नहीं होगी CBSE बोर्ड परीक्षा, एग्जाम डेट पर फैसला अगले साल

 

अन्य खबरें