रांची: नए साल की पार्टी में शामिल लोगों का होटल, बार‌ और रेस्टोरेंट रखे रिकॉर्ड

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 12:17 AM IST
  • रांची जिला प्रशासन ने कोरोना के कारण नए साल पर शहर के होटलों, रेस्टोरेंट और बार के मालिकों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर गाइडलाइन जारी की है. दिशा-निर्देशों को जो नहीं मानेगा उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.
रांची: नए साल की पार्टी में शामिल लोगों होटल, बार‌ और रेस्टोरेंट रखे रिकॉर्ड ,प्रतीकात्मक फोटो

रांची. रांची जिला प्रशासन ने कोरोना के कारण नए साल पर शहर के होटलों, रेस्टोरेंट और बार के मालिकों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर गाइडलाइन जारी की है. दिशा-निर्देशों को जो नहीं मानेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. इसका पालन 31 दिसंबर से 1 जनवरी तक करना होगा.

बार, होटल और रेस्टोरेंट के मालिकों को एक रजिस्टर रखना होगा. इसमें आने वाले सभी लोगों के नाम, पता और मोबाइल नंबर का  रिकॉर्ड रखना होगा. मालिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध करवाना होगा. हर समय सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा. 

गाइडलाइन न मानने पर मालिकों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. आपकों बता दें कि नए साल के आगमन पर कोई सड़क दुर्घटना न हो इसके लिए रांची पुलिस की ओर से आदेश जारी हुआ है. इसमें कहा गया कि 30-31 दिसंबर और एक जनवरी 2021 को शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा. कोरोना के कारण एनालॉग मीटर की जगह डि़जिटल मीटर की जरिए जांच की जाएगी. जिसका पॉजिटव आने पर अस्पताल में जांच कराई जाएगी.

नए साल से पहले कोरोना को देखते विभि्न्न राज्यों और जिला प्रशासनों ने गाइडलाइन जारी की है. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि 31 दिसंबर की शाम से पार्टी आयोजित होने लगती है. इस साल कोरोना चल रहा है जिस कारण यह सब कदम उठाने पड़ रहे है. 

अन्य खबरें