पति ने सुहागरात के दिन पत्नी के सामने रखी IAS बनने की शर्त, तलाक तक पहुंचा मामला

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 3:38 PM IST
  • जमशेदपुर में एक बैंक ऑफिसर युवक ने अपने सुहागरात में अपनी पत्नी के सामने ऐसी शर्त रखी कि दोनों की जिन्दगी बसने से पहले हीं बिखर गयी. पति ने पत्नी के सामने दो साल में आईएएस बनने की शर्त रखी. जिसके बाद मामला तलाक तक पहुंच गया. मामला 2018 का है.
सुहागरात के दिन पति ने रखी ऐसी शर्त, तलाक तक पहुंच गया मामला

रांची. झारखंड के जमशेदपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. यहां एक सरकारी बैंक अधिकारी ने अपनी सुहागरात के दिन दुल्हन के सामने एक ऐसी शर्त रखी कि मामला कोर्ट तक पहुंच गया. शादी की पहली रात में ही पति की ऐसी शर्त सुनकर पत्नी हैरान रह गई. मामले को लेकर महिला पुलिस के पास पहुंच गई और शिकायत दर्ज कर दी. शादी को कुछ ही घंटा बीता होगा की शादी टूटने की कगार पर आ गई. सुहागरात मनाने के बजाय महिला कोर्ट और थाने का चक्‍कर काटने को मजबूर हो गई.

दरअसल यह मामला पूर्वी सिंहभूम जिले के पोटका थाना क्षेत्र का है. यहां एक इलाके के गांव की निवासी पल्लवी की शादी 18 जून 2018 को परसुडीह के जयमाल मंडल के साथ हिन्दु रीति रिवाज के साथ हुई थी. जयमाल एमबीए की पढ़ाई करने के बाद बैंक में नौकरी करता है. युवक लखनऊ में सिटी युनिनयन बैंक में असिस्टेंट मैनेजर है. शादी के बाद सुहाग रात में ही जयमाल ने पल्लवी के सामने एक अजीब शर्त रख दी. उसने पल्लवी से कहा कि दो साल में आईएएस बन कर दिखाओ तो यह शादी चलेगी वरना दोनों पति पत्नी नहीं रहेंगे. पहले तो पल्लवी को यह मजाक लगा, लेकिन अगली सुबह जयमाल एक इंटरव्यू की बात बताकर चला गया. उसके बाद फिर वापस नहीं आया.

बिहार भी गजब है, दहेज लेने से मना करने पर ससुर-साले ने दूल्हे को पीटा

ससुराल वाले भी देने लगे ताना

महिला के मुताबिक जयमाल ने लखनऊ जाने के बाद उसे पलट कर एक बार फोन भी नहीं किया. इस बीच पल्लवी ने कोशिश की तो उसने बात नहीं की. पल्लवी ने यह बात अपने माता-पिता से छिपाई रखी ताकि उनको कोई परेशानी न हो. पति के बहकावे में आकर ससुराल वाले भी उसे ताना देने लगे. इसी बीच जयमाल ने कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर दिया. यह जानकर पल्लवी काफी आहत हो गयी.

बैंक में सरकारी नौकरी करता है युवक

पल्लवी के पिता प्रदूत मंडल बताते हैं कि पल्लवी उनकी एक मात्र बेटी है. जयमाल गोल्ड मेडलिस्ट है और बैंक में पदाधिकारी है. यह जानकर पल्लवी की उसके साथ शादी कर दी गयी, लेकिन दामाद ने बेटी जिन्दगी बिगाड़ दी. प्रदूत मंडल यह बताते हुए रो पड़ते हैं कि शादी में जो सामान दिया था वह भी उनके घर पर ही पड़ा हुआ है. वे चाहते हैं कि दोनो की जिन्दगी बस जाए और दोनों साथ रहें.

तनाव में आई महिला

तलाक का नोटिस मिलने के बाद महिला काफी तनाव में है. पीड़िता पढ़ाई कर रही है, ताकि वह एक अलग मुकाम हासिल कर सकें और पति को सजा भी दिला सकें.

अन्य खबरें