इम्का झारखंड चैप्टर के कनेक्शन्स रांची मीट में सामाजिक भागीदारी बढ़ाने पर जोर

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Dec 2020, 7:28 PM IST
  • भारतीय जनसंचार संस्थान के पूर्व छात्र-छात्राओं के संगठन आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन के सालाना मीट कनेक्शन्स 2020 का सिलसिला झारखंड के रांची में आयोजित समापन मीट के साथ खत्म हो गया. पहले ये मीट अप्रैल में प्रस्तावित था जो कोरोना लॉकडाउन के कारण टल गया.
इम्का झारखंड चैप्टर के कनेक्शन्स रांची मीट में सामाजिक भागीदारी बढ़ाने पर जोर

रांची. आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन के झारखंड चैप्टर के सालाना मिलन समारोह कनेक्शन्स रांची में संस्थान के पुराने छात्र-छात्राओं ने सामाजिक भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया. कनेक्शन्स का रांची में आयोजित यह मीट पहले अप्रैल में प्रस्तावित था लेकिन कोरोना लॉकडाउन की वजह से इसे अब जाकर आयोजित किया गया. ईम्का के राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मीट कनेक्शन्स का 2020 का ये समापन समारोह था.

ईम्का अध्यक्ष प्रसाद सान्याल ने कहा कि झारखंड चैप्टर देश के सबसे सक्रिय चैप्टर्स में से एक है. कोविड के दौरान सामाजिक जिम्मेदारी से लेकर आपसी सहभागिता में झारखंड देश भर के चैप्टर से आगे है. संगठन सचिव रीतेश वर्मा ने देश-विदेश में चैप्टर के विस्तार, इम्का अवार्ड के नए कैटेगरी और मेडिकल फंड में हर साल पांच लाख स्थायी रूप से देने की योजना की जानकारी दी.

झारखंड चैप्टर के अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि आने वाले समय में चैप्टर की तरफ से सामाजिक भागीदारी बढ़ाई जाएगी. उन्होंने बताया कि अगले महीने चैप्टर की नई टीम का गठन होगा. चैप्टर महासचिव प्रणव प्रत्यूष ने सालाना रिपोर्ट पेश करते हुए बताया कि कोरोना काल में चैप्टर की तरफ से रांची में जरूरतमंदों के बीच भोजन और राशन का वितरण किया गया.

संस्थान के पूर्व छात्र और आईएएस अधिकारी संजीव बेसरा ने मीट में अनौपचारिक संवाद के महत्व पर बल दिया. शिक्षाविद राजा राजेंद्र प्रताप देव ने कहा कि आईआईएमसी एलुम्नाई की वो हरसंभव मदद करने की कोशिश करेंगे. स्वागत भाषण उपाध्यक्ष देवव्रत सिंह ने, मंच संचालन शंभूनाथ ने और धन्यवाद ज्ञापन पूजा उरांव ने किया.

कार्यक्रम में अनुपम राणा, अमित गुप्ता, कुमार राजेश, मनीषा सिंह, आनंद दत्ता, विवेकानंद सिंह, नीरज कुमार, संतोष उरांव, रणजीत कुमार, मनीष कुमार, आलोक कुमार, ओंकार पांडेय, रौशन कुमार, अभिषेक कुमार, निवेदिता गुप्ता, श्वेता कुमार, समीर उरांव समेत अन्य लोग शामिल हुए.

अन्य खबरें