धड़ल्ले से फेसबुक पर बिक रहा अवैध हथियार, SSP रांची ने दिए जांच के आदेश

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 1:00 PM IST
  • रांची सिटी फेसबुक ग्रुप में एक शख्स ने अवैध हथियार बेचने का विज्ञापन साझा किया है. इस ग्रुप में अलग अलग हथियार की फोटो के साथ मोबाइल नंबर दिखाकर लोगों से खरीदने की अपील की गई है. मामला सामने आने के बाद राजधानी रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं.
रांची का एक शख्स रांची सिटी नाम के फेसबुक ग्रुप में ऐसे कर रहा विज्ञापन

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और लोगों के बीच काफी प्रचलित मैसेजिंग एप व्हाट्स एप के जरिए अवैध हथियार बेचने का मामला सामने आया है. फेसबुक के Ranchi city ग्रुप में एक शख्स हथियार की फोटो के साथ मोबाइल नंबर के साथ साझा कर लोगों से संपर्क करने की अपील करता नजर आ रहा है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राजधानी रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने जांच के आदेश दिए है.

मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के Ranchi city ग्रुप में एक Vikash Sharma नाम के शख्स ने रविवार रात 2 फेसबुक पोस्ट शेयर कर लिख रहा है कि जिस भाई को देशी कट्टा, पिस्तौल, रिवाल्वर चाहिए तो कॉल व्हाट्स नंबर 7099739157 पर करें. साथ ही शख्स ने बिना किसी डर के अपने दूसरे पोस्ट में अलग अलग हथियारों की क्वालिटी का भी जिक्र किया है. सभी तस्वीरों पर मोबाइल नंबर भी दिखाया गया है.

झारखंड में हज के नाम पर करोड़ों का चूना लगाने वाला आरोपी नौशाद आलम गिरफ्तार

बता दें कि विकाश शर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर साल 2016 में एक अर्ध्द नग्न तस्वीर साझा की थी. उसके बाद उन्होंने अपने अगले 2 पोस्ट में एक बच्चे की तस्वीर, चौथे मे एक हैंडसम तस्वीर व 5वें और 6वें में हथियार वाली तस्वीर लगाई है. खबर लिखने तक उनके इस फेसबुक अकाउंट पर 3 दिन पहले की हथियार पर अंकित मोबाइल नंबर वाली 6वीं फोटो साझा की गई है. उन्होंने फेसबुक अकाउंट प्रोफाइल फोटो में,  Ranchi city ग्रुप में शेयर की गई फोटो में से एक का इस्तेमाल किया है. इस मामले के सामने आने के बाद असलियत का पता लगाने के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने जांच के आदेश दे दिए हैं. हालांकि ये इस तरह के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. फिलहाल इस मामले पर कार्यवाही जारी है.

अन्य खबरें