गढ़वा में छात्रा ने शादी से किया मना तो प्रेमी ने चाकू गोदकर सीने में उतार दी दो गोलियां

Indrajeet kumar, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 1:30 PM IST
  • शादी से इनकार करने पर झारखंड के गढ़वा में स्कूल से लौट रही नौवीं की छात्रा को उसके प्रेमी ने चाकू गोदकर सीने में दो गोलियां उतार दी. जिसके बाद मौके पर ही छात्रा की मौत हो गई. लड़की के परिजन आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव नहीं उठाने दे रहे थे. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी का भरोसा देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
गढ़वा में छात्रा ने शादी से किया मना तो प्रेमी ने चाकू गोदकर सीने में उतार दी दो गोलियां

रांची. झारखंड के गढ़वा में स्कूल से लौट रही नौवीं की छात्रा को उसके कथित प्रेमी ने चाकू से गोदा फिर सीने में दो गोली उतार दी. हत्या करने वाला लड़का भी नाबालिक है. यह वारदात खरौंधी थाना क्षेत्र स्थित करिवाडीह में हुई है घटना के वक्त मौजूद लड़की की सहेलियों के मुताबिक वहसी लड़के ने शबनम खातून को उनके बीच से हाथ पकड़कर खींचा. इसी दौरान वह हथियार लहराते हुए बाकी लड़कियों को भगा दिया. लड़कियों ने भागकर गांव के लोगों को सूचना दी, जब तक लोग वहां पहुंचते तब तक छात्रा की मौत हो चुकी थी. हमलावर ने उसे चाकू से गोद ने के बाद सीने में दाएं और बाएं तरफ दो गोलियां मार दी. पुलिस के पहुंचने के बाद परिजन हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी मांग करने लगे और शव को नहीं उठाने दे रहे थे. 3 घंटे तक पुलिस ने परिजनों को समझाया और उठाने के लिए तैयार किया. पुलिस ने जल्द आरोपी की गिरफ्तारी का भरोसा दिया. उसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

मृत छात्रा शबनम खातून गांव से 1 किलोमीटर दूर भलुही उच्च विद्यालय में नौवीं कक्षा में पढ़ती थी. छात्रा अपने साथ सहेलियों के साथ घर लौट रही थी. इसी दौरान रास्ते में हमलावर अरहर के खेत में घात लगा कर बैठा था. छात्रा के घर से लगभग 500 मीटर की दूरी रामचंद्र प्रजापति के घर के पास खेत से निकलकर हमलावर ने छात्रा पर हमला कर दिया. आरोपी ने छात्रा को पकड़ कर उसके सहेलियों से अलग कर दिया और शादी के लिए दबाव डालने लगा. जब उसकी सहेलियों ने बीच बचाव किया तो सिरफिरे ने पिस्टल लहराते हुए सबको भागने को कहना लगा.नहीं भागने पर सब को जान से मारने की धमकी देने लगा इसके बाद उसकी सहेलियां डर के भाग गईं. इसके बाद आरोपी ने छात्रा के कमर के नीचे के हिस्से में चाकू से हमला किया फिर उसके सीने में दो गोलियां उतार दी गोली लगते ही लड़की लड़की की मौत मौके पर ही हो गई. इस हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपी ने लड़की के 100 के ऊपर ही पिस्टल फेंक कर भाग गया.

झारखंड : अब बिना खतियान के भी बनेगा जाति प्रमाण पत्र, जानिए नियम

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक और छात्र के बीच लगभग 1 साल से प्रेम संबंध था. इसको लेकर कुछ दिन पहले ही छात्रा की मां ने लड़के के परिजनों से शिकायत की थी. जिसके बाद आरोपी के पिता ने अपने बेटे की पिटाई कर दी. इस बात को लेकर वह काफी नाराज था घटना की सूचना पर पहुंचे एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी ने मौके पर मौजूद लोगों से वारदात के बारे में पूछताछ की. थाना प्रभारी अभय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच चल रही है. पुलिस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही है. उन्होंने सोशल मीडिया पर आरोपी की तस्वीर जारी करते हुए फरार आरोपी की जानकारी देने की अपील की.

अन्य खबरें