झारखंड में साढ़े नौ लाख कोविड वैक्सीन उपलब्ध, 75 हजार लोगों ने लगवाया वैक्सीन

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 12:45 AM IST
  • कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए राज्य सरकार के सामने अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की चुनौती बनी हुई है. वर्तमान में सरकार के पास साढ़े नौ लाख कोरोना वैक्सीन उप्लब्ध हैं. जिन्हें 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगाने का कार्य लगातार जारी है.
झारखंड में साढ़े नौ लाख कोविड वैक्सीन उपलब्ध, 75 हजार लोगों ने लगवाया वैक्सीन

रांची. कोरोना के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए वर्तमान में टीकाकरण एक मात्र उपाय दिख रहा है. वर्तमान में सरकार के पास साढ़े नौ लाख वैक्सीन के डोज उपलब्ध हैं. लोगों को ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाने की चुनौती सरकारों के सामने बनी हुई है. जिन्हें लगाने का काम लगातार जारी है. साथ ही लोगों को लगातार कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज दी जा रही है।

फिलहाल सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 13 अप्रैल को राज्य में लोगों के लिए कोरोना की साढ़े नौ लाख डोज उपलब्ध हैं. कहीं भी किसी प्रकार से वैक्सीन की कमी न हो सरकार इसका विशेष ख्याल रख रही है. कोरोना के इन साढ़े नौ लाख डोज में से कोविशील्ड की 7 लाख 54 हजार 905 डोज एवं कोवैक्सीन की 2 लाख 7 हजार 285 डोज़ उपलब्ध है. जिन्हें लगातार विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगाया जा रहा है.

झारखंड: कोरोना जांच में CT Value 35 तक माने जाएंगे पॉजिटिव, RIMS ने दी जानकारी

आज 13 अप्रैल के दिन 78 हजार 552 डोज टीकाकरण केन्द्रों पर उपलब्ध कराए गए. इनमें 71 हजार 916 वैक्सीन के प्रथम डोज हैं, जबकि 6636 द्वितीय डोज दिये गये हैं. टीकाकरण हेतु प्राथमिक रूप से हेल्थ वर्करों व फ्रंट लाइन वर्करों को पहले कवर करने की कोशिश की जा रही है. आज हेल्थ वर्करों में 136 को प्रथम डोज और 551 को दूसरा डोज दिया गया.

इलाज के कमी से अस्पताल में कोरोना मरीज की मौत, परिजन ने मंत्री को सुनाई खरी-खोटी

वहीं स्वास्थ्य विभाग के अलावा 1110 फ्रंट लाइन वर्कर को पहला टीका एवं 1641 को दूसरा टीका दिया गया. जिसके साथ कुल 70670 लोगों को कोरोना का पहला टीका दिया जा चुका है. वहीं 4444 लोगों को दूसरा टीका लगाया जा चुका है.

IIM रांची में बतौर सहायक अध्यापक छात्रों को अर्थशास्त्र पढ़ाएंगे रंजीत रामचंद्रन

अन्य खबरें