रांची में महिला को कोवैक्सीन की जगह लगाई कोविशील्ड, परिजनों का हंगामा

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 1:23 PM IST
  • मेडिका अस्पताल के एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर में एक महिला को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड की दूसरी डोज़ लगा दी गई. महिला को इस बारे में तब पता चला जब उसने मोबाइल पर वैक्सीनेशन का मैसेज देखा.
महिला को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड लगाई

रांची: मेडिका अस्पताल के एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर में लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां एक महिला को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड की दूसरी डोज़ लगा दी गई. महिला को इस बारे में तब पता चला जब उसने मोबाइल पर वैक्सीनेशन का मैसेज देखा. लापरवाही सामने आने के बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया.

दरअसल सीके शिवाजी नगर की रहने वाली शीला देवी नाम की महिला को कोवैक्सीन की पहली डोज़ लगी थी. जब वो मेडिका अस्पताल में कोवैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाने आईं तो वहां मौजूद नर्सिंग स्टाफ ने उन्हें कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड की दूसरी खुराक लगा दी. महिला के बेटे के मुताबिक वैक्सीन लेने के बाद उसकी मां बेहोश हो गईं. उन्हें वहीं अस्पताल में भर्ती कराया गया.

स्कूली छात्रों का डाटा नहीं देने पर झारखंड के पांच एडीपीओ को नोटिस, मांगा स्पष्टीकरण

लापरवाही सामने आने के बाद महिला के परिजनों ने खूब हंगामा किया. उन्होंने डायग्नोस्टिक सेंटर प्रबंधन से लिखित में गलती स्वीकार करने की मांग की. परिजनों ने मांग की कि अगर भविष्य में महिला की तबीयत खराब हुई तो उनका इलाज इसी डायग्नोस्टिक सेंटर द्वारा होगा.

रांची: सड़कों पर जाम से हैं परेशान तो इस नंबर पर करें मैसेज, होगा समाधान

परिजनों के हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की. उधर इस मामले में मेडिका अस्पताल के एडवाइजर का कहना है कि ये कॉकटेल का कोई पहला मामला नहीं है. उन्होंने कहा कि कॉकटेल वैक्सीनेशन इस वक्त ट्रायल में है.

 

अन्य खबरें