रांची: रिम्स के लावारिस 24 शवों का विधि-विधान से संस्था ने कराया अंतिम संस्कार

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 05:07 PM IST
जिले की संस्था ने रिम्स अस्पताल में पड़े लावारिश 24 शवों को पूरे विधि विधान से मुखाग्नि दी. आपको बता दे कि संस्था यह कार्य एक निर्धारित समय में करती है. 
लावारिश शवों का विधि विधान से अंतिम संस्कार हुआ. 

रांची: शहर की एक संस्था ने रिम्स अस्पताल में पड़े लावारिश 24 शवों को पूरे विधि-विधान से मुखाग्नि दी. संस्था यह कार्य एक निर्धारित समय में करती है. असल में प्रदेश के मुख्य अस्पताल रिम्स में कई दिनों से लावारिश शव पड़े हुए थे. जिनका अंतिम संस्कार होना था. जिसके लिए ये संस्था आगे आई. आपको बता दें कि संस्था अभी तक हजारों की मात्रा में दाह संस्कार कर चुकी है. यह संस्कार शहर की जुमार नदी के तट पर संपन्न हुआ.

आपको बता दें कि संस्था के सदस्य ही शवों को पूरे विधि विधान से मुखाग्नि प्रदान करते हैं. इस संस्था से सैकड़ों की संख्या में लोग जुड़े हैं, जो हर वक्त उनका साथ देकर ये काम नियमित तौर पर करते हैं. इन शवों के लिए कोई भी परिवार वाला अभी तक आगे नहीं आया था. होता यह है कि ये सभी या तो अनाथ की जिंदगी जीते हैं क्योंकि उनका घरवाला साथ नहीं देता. अन्यथा कुछ अपने काम से ऐसा कर बैठते हैं जिन्हें ऐसा जीवन पड़ता है. जहां उनका कोई नहीं होता.

झारखंड सरकार ने धान खरीद पर लगाई रोक, BJP ने CM हेमंत सोरेन का पुतला फूंका

वहीं, कोरोना के कहर से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ ही रही है. महामारी के कारण कई बार तो परिवार का कोई भी सदस्य शव को साथ ले जाने के लिए आगे नहीं आता है. इस तरह की बातों को देखते हुए संस्था के लोग संस्कार करते हैं. उन्हें इस काम में सरकार भी अपनी ओर से पूरा सहयोग मुहैया करवाती है. अभी तक संस्था ने एक हजार से अधिक लावारिश शवों का अंतिम संस्कार किया है.

दिग्वजय सिंह ने किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, मीडिया से बातचीत में सरकार को घेरा

पेट्रोल डीजल आज 6 दिसंबर का रेट: रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में तेल महंगा

अन्य खबरें