झारखंड बार काउंसिल का फैसला- वकीलों के फिजिकल सुनवाई में शामिल होने पर रोक

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 2:51 PM IST
  • राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड बार काउंसिल ने किसी भी वकील के फिजिकल सुनवाई में शामिल होने पर रोक लगा दी है. यह आदेश न्यायिक या कार्यपालक दोनो कोर्ट दोनों कोर्ट के लिए है. इसके अलावा राज्य के सभी बार भवनों को भी बंद करने का आदेश काउंसिल ने दिया है. बार भवन में वकील, उनके स्टाफ या किसी भी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होगा.
फिलहाल, सभी अदालतों में वर्चुअल सुनवाई ही हो रही है.

रांची- राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड बार काउंसिल ने किसी भी वकील के फिजिकल सुनवाई में शामिल होने पर रोक लगा दी है. यह आदेश न्यायिक या कार्यपालक दोनों कोर्ट दोनों कोर्ट के लिए है. इसके अलावा राज्य के सभी बार भवनों को भी बंद करने का आदेश काउंसिल ने दिया है. बार भवन में वकील, उनके स्टाफ या किसी भी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होगा.

बताते चलें कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड बार कौंसिल ने हाईकोर्ट समेत सभी अदालतों में 15 दिनों के लिए सुनवाई स्थगित करने की मांग की थी. अध्यक्ष राजेंद्र कृष्ण ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से वकीलों और उनके लिपिकों को बचाना जरूरी है.

रांची : परमवीर चक्र विजेता लांस नायक अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीन एक्का का निधन

अध्यक्ष राजेंद्र कृष्ण के मुताबिक, यदि मौजूदा वक्त में कोरोना संक्रमण से वकील और उनके लिपिक संक्रमित हो जाते हैं तो मौजूदा स्थिति में उन्हें बेहतर इलाज मिल पाना मुश्किल है. इसलिए, इस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा था. राज्य में पहले वर्चुअल सुनवाई की जा रही थी. बाद में वकीलों की मांग के बाद फिजिकल कोर्ट शुरू किया गया था. हालांकि, वर्तमान में सभी अदालतों में वर्चुअल सुनवाई ही हो रही है.

झारखंड हाईकोर्ट अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाने की याचिका दर्ज, शनिवार को सुनवाई

खतरा : रांची और जमशेदपुर में UK और डबल म्यूटेंट वायरस की पुष्टि

रांची में ऑनलाइन डैशबोर्ड का उद्घाटन, मिलेगा अस्पतालों का लाइव अपडेट

झारखंड: कोरोना जांच में CT Value 35 तक माने जाएंगे पॉजिटिव, RIMS ने दी जानकारी

पेट्रोल डीजल आज 16 अप्रैल का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं हुआ रेट में बदलाव

अन्य खबरें