रांची : इंदर सिंह की बहू ने PNB अधिकारियों पर प्रॉपर्टी हड़पने का लगाया आरोप

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 7:50 PM IST
  • इंदर सिंह नामधारी की बहू ने कोतवाली थाने स्थित पंजाब नेशनल बैंक के 12 अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. उन्होंने आरोप लगाया है की पंजाब नेशनल बैंक के कुछ अधिकारी व कर्मचारी उनके ढाई करोड़ की प्रॉपर्टी को हड़पने का प्रयास कर रहे.
इंदर सिंह की बहू ने PNB अधिकारियों पर प्रॉपर्टी हड़पने का लगाया आरोप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची : पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी की बहू ने कोतवाली थाने स्थित पंजाब नेशनल बैंक के 12 अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. उन्होंने आरोप लगाया गया है कि बैंक के अधिकारियों ने ढाई करोड़ की प्रॉपर्टी को हड़पने का प्रयास किया. वहीँ दूसरी तरफ बैंक ने इस धोखाधड़ी से साफ इन्कार कर दिया है. इसके जवाब में बैंक ने कहा कि सरफैसी एक्ट के तहत प्रॉपर्टी को मर्ज करते हुए कार्रवाई की गई है. एफआईआर डोरंडा स्थित अर्श हाइट्स में रहने वाले दवा व्यवसायी मुख्तियार सिंह नामधारी की पत्नी दीप्ति गंभीर ने दर्ज कराई है. मुख्तियार सिंह नामधारी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी के पोते हैं.

प्रॉपर्टी अगेंस्ट लोन मिलने की बात बताई

दीप्ति गंभीर ने बताया है कि वर्ष 2012 में उन्हें लोन की आवश्यकता थी. लोन के सिलसिले में वह महावीर चौक के समीप स्थित पीएनबी शाखा में जाकर बैंक मैनेजर से मिलीं. वहां उनकी बातचीत तत्कालीन शाखा प्रबंधक से हुई. इस दौरान शाखा प्रबंधक ने उन्हें प्रॉपर्टी अगेंस्ट लोन मिलने की बात बताई. उनकी बात से सहमत होने के बाद दीप्ति गंभीर ने रातू रोड न्यू मार्केट चौक स्थित रूपराम टावर के हॉल को गिरवी रखकर 75 लाख का लोन ले लिया. 

रांची: CM पर हमले के आक्रोश व किसान आंदोलन के समर्थन में 7 को जन आक्रोश महारैली

उनका लोन स्वीकृत करते समय बैंक की ओर से यह विश्वास दिलाया गया था कि लोन की राशि चुकता होते ही संबंधित प्रॉपर्टी की डीड वापस कर दी जाएगी. इस बीच संबंधित संपत्ति को बेचने की योजना बनी. इस पर दीप्ति ने बैंक जाकर प्रॉपर्टी को बेचने की जानकारी दी तो बैंक मैनेजर की ओर से बताया गया कि आप संपूर्ण लोन की रकम चुकता करते हुए अपना डीड वापस ले लें और बिक्री कर सकते हैं. इसके बाद 27 दिसंबर 2019 को लोन से संबंधित पूरी रकम चुकता कर दिया. दीप्ति के अनुसार उनकी प्रॉपर्टी की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये है. इसे बैंक के अधिकारी मिलकर हड़पना चाहते हैं.

 

अन्य खबरें