IND vs NZ T20 Match: रोहित-राहुल की शानदार पारी, रांची में इंडिया ने जीता मैच, सीरीज पर कब्जा

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 10:57 PM IST
  • रांची में चल रहे भारत-न्यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज के दूसरे टी 20 मैच में के एल राहुल और रोहित शर्मा की शानदार पारी की वजह से इंडिया टीम ने मैच जीत सीरीज अपने नाम कर ली है. न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट के साथ 153 रन बनाकर इंडिया को 155 का रन दिया है. वहीं, इंडिया 3 विकेट गवांकर 155 रन बनाए.
IND vs NZ T20 Match:रोहित और राहुल की शानदार पारी, जीत की ओर बढ़ती टीम इंडिया (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

रांची. शहर में चल रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी 20 मैच जेएससीए स्टेडियम में खेला गया. मैच में टीम इंडिया ने 3 गंवाकर 155 रन बनाकर सीरीज का दूसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली. मैच में टॉस जीतकर इंडिया टीम ने न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने दी. न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करके 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 153 रन बनाए.

65 रन में के एल राहुल और 55 में कप्तान रोहित शर्मा आउट

टीम इंडिया में के एल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी की शुरुआत की. जिसमें के एल राहुल ने 49 गेदों में 65 रन बनाए जिसमें उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं. कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेदों में 1 चौका और 5 छक्के लगाकर 55 रन बनाकर आउट हो गए. इसके साथ ही सूर्य कुमार यादव एक रन बनाकर आउट होकर वापस चले गए.

India vs New Zealand t20: रांची स्टेडियम में टोपी बेचकर लड़की ने किया झारखंड प्रमोट, मिला फ्री मैच टिकट

न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने बनाए सबसे ज्यादा रन

न्यूजीलैंड टीम में सबसे ज्यादा रन बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने बनाए. ग्लेन ने 21 गेदों पर 34 रन बनाए. वहीं, मार्टिन गाप्टिल और डेरिल मिचेल ने 31-31 रन बनाए. साथ ही मार्क चैपमैन ने 21 और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट ने 13 रन बनाए थे.

अंगूठे के निशान से हुई पहचान, 4 साल से खोया बच्चा ऐसे पहुंचा परिवार के पास

राहुल द्रविड़ ने पहली सीरीज में दिखाया कमाल

बतौर कोच राहुल द्रविड़ की ये पहली सीरीज है. जिसमें उनके मार्गदर्शन के निर्देशन में टीम इंडिया ने काफी शानदार प्रदर्शन किया. इस सीरीज में अभी तक 3 मैचों वाली सीरीज में टीम इंडिया 2-0 की बढ़त हासिल की है. वहीं, आज की जीत के साथ टीम इंडिया ने अपने नाम कर ली है.

 

अन्य खबरें