टोक्यो ओलंपिक में तीरंदाजी से मेडल की उम्मीद जिंदा, राउंड 16 में दीपिका कुमारी की एंट्री

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Jul 2021, 3:44 PM IST
  • टोक्यो ओलंपिक्स 2021 में तीरंदाजी के एक मुकाबले में दीपिका कुमारी ने भूटान की खिलाड़ी कर्मा को 6-0 से पराजित कर दिया है. इस जीत के बाद दीपिका कुमारी राउंड ऑफ सिस्टम में पहुंच चुकी है.
महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी. (फाइल फोटो)

रांची : टोक्यो ओलंपिक 2021 में भारत के लिए एक और मेडल की उम्मीद अभी बरकरार है. भारत के खेल प्रेमियों को यह मेडल की आने का विश्वास विश्व नंबर एक महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी से है. दीपिका कुमारी ने ओलंपिक में खेले गए आज के एक मुकाबले में भूटान की कर्मा को छह–शून्य से पराजित कर दिया है. भारत की दीपिका और भूटान की कर्मा के बीच यह मुकाबला राउंड ऑफ 32 में खेला गया. दीपिका कुमारी के लिए यह मुकाबला पहले से ही आसान माना जा रहा था. फिर भी दीपिका ने इस मैच को गंभीरता से लेते हुए. इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया. दीपिका का अब अगला मुकाबला राउंड ऑफ 16 खेला जायेगा.

आज के खेले गए राउंड ऑफ 32 के महिला एकल के मुकाबले में पहले सेट में 26–23 जीत लिया. दीपिका कुमारी ने अपना दूसरा सेट भी 26–23 से जीता लिया. और अंत में तीसरा सेठ दीपिका कुमारी ने 27–24 से जीत लिया है. इस प्रकार दीपिका कुमारी ने भूटान की खिलाड़ी को 6–0 से हरा दिया. दीपिका कुमारी ने भूटान की कर्मा को हराया है. उसकी वर्ल्ड में रैंकिंग 193 है. जबकि दीपिका कुमारी की नंबर वन है.

Tokyo Olympics 2020: दस मीटर पिस्टल शूटिंग में सौरभ फाइनल में, गोल्ड पर नजर

दीपिका कुमारी इससे पहले मिक्स इवेंट में अपने जोड़ीदार प्रवीण यादव के साथ क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई थी. जिस वजह से वहां पर भी भारत की 1 मीटर की उम्मीद खत्म हो गई थी. दीपिका कुमारी के लिए अब तीरंदाजी में मेडल लाने का एकमात्र उम्मीद महिला एकल से है. जिसमें वह अपना खुद का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश किया है.

अन्य खबरें