रांची से दिल्ली के बीच 28 जून से दोबारा चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें शेड्यूल

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 9:32 AM IST
  • ट्रेन नंबर 02525/02526 रांची-आनंद विहार टर्मिनस-रांची स्पेशल का परिचालन 28 जून से दोबारा शुरू हो रहा है. यह ट्रेन कोरोना संक्रमण के कारण बंद की गई थी. इस ट्रेन के फिर से शुरु होने से झारखंड के साथ-साथ यूपी और बिहार के लोगों को भी सुविधा होगी.
रांची से दिल्ली के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन 28 जून से दोबारा शुरु (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची. कोरोना काल के कारण बंद पड़ी रांची-आनंद विहार टर्मिनस-रांची स्पेशल ट्रेन का परिचालन फिर से शुरू होने जा रहा है. रांची से नई दिल्ली के बीच चलने वाली यह स्पेशल ट्रेन 28 जून से वापस पटरी पर दौड़ेगी. यह ट्रेन रांची से चलकर कोडरमा, गया, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज और कानपुर होते हुए नई दिल्ली पहुंचेगी. ट्रेनों का परिचालन बंद होने से यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब इस ट्रेन के वापस शुरू होने से झारखंड के साथ ही यूपी-बिहार के यात्रियों को भी राहत मिलेगी.

पूर्व मध्य रेल के सीपीआर राजेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए 02525/02526 रांची-आनंद विहार टर्मिनस-रांची स्पेशल ट्रेन का परिचालन 28 जून से अगले आदेश तक के लिए शुरू किया जा रहा है. ट्रेन नंबर 02525 रांची-आनंद विहार टर्मिनस सप्ताह में दो दिन चलेगी. यह रांची से हर सोमवार और गुरुवार को खुलेगी. वहीं आनंद विहार टर्मिनस से रांची को जाने वाली ट्रेन नंबर 02526 आनंद विहार टर्मिनस-रांची स्पेशल 30 जून से शुरु होगी. यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन बुधवार और शनिवार को चलेगी. 

बाल तस्करी रोकने को CM सोरेन का प्लान, गांवों में तैनात होगी ये नई महिला फोर्स

रेलवे ने इस ट्रेन का शेड्यल भी जारी कर दिया है. ट्रेन नंबर 02525 रांची-आनंद विहार टर्मिनस प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को रात 11:55 बजे रांची से खुलेगी. जिसके बाद अगले दिन शाम 7:35 बजे आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन नंबर 02526 आनंद विहार टर्मिनस-रांची स्पेशल प्रत्येक बुधवार और शनिवार को आनंद विहार टर्मिनस से सुबह 8:00 बजे खुलेगी. यह ट्रेन अगले दिन सुबह 4:45 बजे रांची पहुंचेगी.

अन्य खबरें