Indian railways: छठ पर झारखंड से चलेंगी 8 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन, जानें डिटेल्स

Swati Gautam, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 12:59 PM IST
  • छठ के मौके पर झारखंड में भारतीय रेल ने 8 जोड़ी पैसेंजर और मेमू ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. इससे झारखंड के कोल्‍हान क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. इतना ही नहीं दक्षिण-पूर्व रेलवे की ओर से इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है.
Indian railways: छठ पर झारखंड से चलेंगी 8 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन, जानें डिटेल्स. file photo

रांची. छठ के मौके पर भारतीय रेलवे भी रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों को सौगात देने वाला है. त्योहारों के समय में लोग ज्यादातर ट्रेनों से आवाजाही करते हैं ऐसे में यह खबर यात्रियों के लिए रहता वाली होने वाली है. बता दें कि भारतीय रेल ने 8 जोड़ी पैसेंजर और मेमू ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. इससे झारखंड के कोल्‍हान क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. इतना ही नहीं दक्षिण-पूर्व रेलवे की ओर से इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है. अब जल्द ही त्योहारों के समय पर भी यात्रियों को ट्रेनों में भीड़ भाड़ से छुटकारा मिलेगा.

छठ पूजा के मौके पर बड़ी संख्‍या में लोग ट्रेनों से यात्रा करते हैं इसलिए दक्षिण-पूर्व रेलवे ने छठ महापर्व के मौके पर रेल यात्रियों को बड़ी सौगात देने की घोषणा की है. नई ट्रेनों के परिचालन से यात्रियों को बड़ी सुविधा होगी. वे आसानी से यात्राएं कर सकेंगे. जानकारी के अनुसार, अन्य पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन भी पूर्व की तरह करने की तैयारी चल रही है ताकि व्यापारी, किसान और मजदूर वर्गों को सहूलियत मिल सके. रेलवे अक्सर यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों का परिचालन करती है ऐसे में त्योहारों पर भी रेलवे अतिरिक्त ट्रेन चलाकर यात्रियों को राहत देती है.

सावधान! निवेश बाजार पर झारखंड के साइबर ठगों की नजर, गृह मंत्रालय ने भेजा अलर्ट

कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार पर अंकुश लगने के बाद से भारतीय रेल लगातार ट्रेनों के परिचालन को सामान्‍य करने की दिशा में प्रयासरत है. ऐसे में दक्षिण-पूर्व रेलवे ने छठ पूजा को देखते हुए 8 जोड़ी पैसेंजर और मेमू ट्रेनों का परिचालन शुरू करने से पैसेंजर ट्रेनों के चलने से छोटे स्टेशनों के बीच यात्रा करने वाले लोगों को भी राहत मिलेगी. बता दें कि किसान और छोटे व्‍यवसायी बड़ी संख्‍या में ट्रेनों के जरिये अपने उत्‍पाद को मंडियों तक ले जाते हैं. ऐसे में ट्रेन का परिचालन सामान्‍य होने से व्‍यवसायिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा.

अन्य खबरें