रांची रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट पैसेंजर ट्रेन किराए से ज्यादा, जानें ऐसा क्यों

Smart News Team, Last updated: 15/02/2021 01:15 PM IST
  • भारतीय रेलवे ने दक्षिण पूर्व रेलवे जोन में प्लेटफार्म टिकट की दर बढ़ा दी है. जिसके चलते रांची स्टेशन का प्लेटफार्म टिकट पैसेंजर ट्रेन किराए से ज्यादा हो गया है.
रांची रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट पैसेंजर ट्रेन किराए से ज्यादा, जानें ऐसा क्यों

रांची. रांची रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म टिकट पैसेंजर ट्रेन से ज्यादा दाम पर मिल रहा है. वहीं अभी तक इसके बारे में यात्रियों कोई जानकारी नहीं है. रेलवे ने ऐसा इसलिए किया जिससे कोरोना संक्रमण में बेवजह स्टेशन परिसर में भीड़-भाड़ नहीं हो. इतना ही नहीं शुरू में तो यात्रियों के साथ आये लोगों के लिए प्लेटफार्म टिकट ही बन्द कर दिया गया था. जानकारी के अनुसार रांची रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म टिकट का दाम मार्च 2020 में 30 रुपए कर दिया गया था. जहां पर अभी भी इसे कम नहीं किया गया है.

वही रांची स्टेशन से चलने वाली कई पैसेंजर ट्रेन के किराए से ज्यादा प्लेटफार्म टिकट का रेट ज्यादा है. रांची रेलवे स्टेशन से चलने वाली टाटा मैमू पैसेंजर, आसनसोल पैसेंजर, बोकारो पैसेंजर इत्यादि जो रांची से मुरी तक जाती है. जिनका किराया 20 रुपए है. इसी तरह रांची से लोहरदगा तक का किराया भी 20 रुपए ही है. सिर्फ रांची ही नहीं बल्कि हावड़ा स्टेशन के प्लेटफार्म टिकट का दाम 50 रुपए कर दिया गया है.

झारखंड सरकार किन तीन लाख बच्चों को खरीदकर देगी साइकिल, जानें क्या है योजना

वही इसपर रांची रेलमंडल के वरीय वाणिज्यक प्रबंधक अवनीश कुमार ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाने के आदेश पिछले मार्च में ही आ गए थे. स्टेशन के प्लेटफार्म टिकट को बढ़ाने का आशय यह भी था कि स्टेशन पर भीड़ की संख्या को कम किया जा सके. जब दाम बढाने के आदेश आए थे तब टिकट के रेट को बढ़ा दिया गया था, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया. इसे दोबारा यात्रियों से मिली शिकायत के शुरू किया गया है. दरअसल यात्रियों ने शिकायत की थी कि बुजुर्गों महिलाओं को छोड़ने के लिए बहुत ज्यादा लोग आ जाते है. जिसे देखते हुए ही दोबारा टिकट के दाम बढ़े गए है.

रांची रेडिसन ब्लू होटल के पास गांजा खरीद-बेच में मारपीट, चाकूबाजी में 3 घायल

अन्य खबरें