रांची में होगा अंतरराष्‍ट्रीय वाकिंग चैंपियनशिप का आयोजन

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Feb 2021, 5:12 PM IST
  • जेएए सचिव सीडी सिंह के अनुसार रांची में मॉर्निंग वॉकर के लिए भी एक प्रदर्शनी वॉकिंग स्पर्धा आयोजित की जाएगी. यह प्रतिस्पर्धा उसी ओलंपिक क्वालीफायर रूट पर होगी, जहां चौथी अंतरराष्ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप का आयोजन होना है.
रांची में होगा अंतरराष्‍ट्रीय वाकिंग चैंपियनशिप का आयोजन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची : आने वाले दिनों में झारखंड की राजधानी में अंतरराष्‍ट्रीय खेल का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान एक से बढकर एक अंतरराष्‍ट्रीय प्लेयरों का जमावड़ा देखने को मिलेगा. रांची स्थित मोरहाबादी में 8वीं राष्ट्रीय और चौथी अंतरराष्‍ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप 2021 होनी हैं. इसमें शहर में रहने वाले लोग भी भाग ले सकते हैं. 14 फरवरी को होने वाली वाकिंग प्रतियोगिता में रांची मार्निंग वॉकर के लिए भी एक प्रदर्शनी वॉकिंग स्पर्धा आयोजित की जाएगी. आठवीं राष्ट्रीय एवं चौथी अंतरराष्ट्रीय के आयोजन के संबंध एक बैठक का आयोजन किया गया. 

जेएए (झारखंड ओलंपिक संघ) के सचिव सीडी सिंह के अनुसार रांची में मॉर्निंग वॉकर के लिए भी एक प्रदर्शनी वॉकिंग स्पर्धा आयोजित की जाएगी. यह प्रतिस्पर्धा उसी ओलंपिक क्वालीफायर रूट पर होगी, जहां 8वीं राष्ट्रीय एवं चौथी अंतरराष्ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप का आयोजन होना है. यह स्पर्धा 2 किलोमीटर के लिए आयोजित की जाएगी.

मरीजों के बेहतर इलाज में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें : हेमंत सोरेन

200 रुपये होगी फीस

सभी प्रतिभागियों को एक फिनिशर मेडल और सहभागिता प्रमाण पत्र दिया जाएगा. इसके लिए इंट्री चार्ज 200 रुपये निर्धारित है. स्पर्धा के दिन ऑन स्पॉट ही इसे जमा करना होगा. इसके बाद ही बिब नंबर दिया जाएगा. प्रतियोगिता के लिए इंट्री 2 फरवरी से 6 फरवरी तक मान्य होगी जो पहले आओ पहले पाओ के आधार पर तय होगा. इसमें प्रथम 250 वॉकर्स की ही प्रविष्टि की जाएगी. सभी प्रथम 250 मॉर्निंग वॉकर्स अपनी प्रविष्टि उज्जवल फ्रूट शॉप, हॉकी स्टेडियम के सामने मोराबादी में करा सकते हैं.

 

अन्य खबरें