लापरवाही: पलामू में एंटी रेबीज टीके के बदले लगा दिया कोरोना का वैक्सीन, जांच के आदेश

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 2:21 PM IST
  • झारखंड के पलामू जिले में पाटन प्रखंड मुख्यालय स्वास्थ्य केन्द्र पर स्वास्थ्यकर्मी ने एंटी रेबीज टीके के बदले कोरोना का वैक्सीन लगा दिया. इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय दल बनाया गया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही का एक संगीन मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्यकर्मी ने एक शख्स को एंटी रेबीज टीका लगाने के बदले गलती कोरोना का वैक्सीन लगा दिया. पूरा मामला झारखंड के पलामू जिले का है. मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को नौडीहा गांव के राजू वर्षीय राजू नामक शख्स को कुत्ते ने काट लिया. जिसके बाद वह एंटी रेबीज टीका लगवाने के लिए पाटन प्रखंड मुख्यालय स्वास्थ्य केन्द्र गया. जहां एंटी रेबीज के टीके की जगह कोरोना का टीका लगा दिया गया.

इस बाबत एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 50 वर्षीय राजू को कोरोना की दोनों वैक्सीन पहले ही लग चुकी है. लेकिन इस बार स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही से उसे फिर कोरोना वैक्सीन लगा दिया गया. जबकि वह पाटन प्रखंड मुख्यालय स्वास्थ्य केन्द्र एंटी रेबीज का टीका लगवाने आया था. इस बारे में पलामू के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि मामला लापरवाही का है.

झारखंड में पहली से पांचवीं के स्कूल अभी नहीं खुलेंगे, सोरेन सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए डॉ. एमपी सिंह की अगुवाई में तीन सदस्यीय दल बनाया गया है. दरअसल, यह जांच दल पलामू जाएगा. साथ ही इस दल में डॉ. अनुप कुमार के साथ ही जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार भी शामिल है. सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित स्वास्थ्यकर्मी पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि अब तक मरीज की स्थिति सामान्य है.

अन्य खबरें