IPS नीरज सिन्हा होंगे झारखंड के नए डीजीपी, एमवी राव पद से हटाए गए

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 12:40 AM IST
  • झारखंड सरकार ने प्रभारी डीजीपी एमवी राव को पद से हटाते हुए 1987 बैच के आईपीएस हैं नीरज सिन्हा को नया डीजीपी बनाया है. इस पर राज्य सरकार ने सूचना जारी कर दी है. इससे पहले पिछले साल मार्च में एमवी राव को प्रभारी बनाया गया था. हांलाकि उन्हें डीजीपी का पद देना था लेकिन किन्ही तकनीकी कारणों से यह संभव नहीं हो पाया था.
1987 बैच के आईपीएस हैं नीरज सिन्हा.(फाइल फोटो)

रांची. गुरूवार की शाम झारखंड सरकार ने प्रभारी डीजीपी एमवी राव को पद से हटाते हुए 1987 बैच के आईपीएस हैं नीरज सिन्हा को नया डीजीपी बनाया है. इस पर राज्य सरकार ने सूचना जारी कर दी है. इससे पहले पिछले साल मार्च में एमवी राव को प्रभारी बनाया गया था. हांलाकि उन्हें डीजीपी का पद देना था लेकिन किन्ही तकनीकी कारणों से यह संभव नहीं हो पाया था. अब उन्हें पद से हटा दिया गया है.  

वहीं आईपीएस नीरज शर्मा अधिकारी पहले भी सरकार में सेवाएं दे रहे थे. वे जैप में डीजी थे और वहीं एसीबी डीजी का प्रभार भी वो ही संभाल रहे थे. वे 1987 बैच के आईपीएस हैं और उनसे पहले इस पद पर एमवी राव प्रभारी डीजीपी थे जो कि 15 मार्च 2020 से इस पद पर थे.

रांची में मैराथन धावक से छीना मोबाइल, पुलिस से की शिकायत तो उल्टा लगी फटकार

बता दें कि यूपीएससी के पैनल में वरीय अधिकारियों में नीरज सिन्हा पहले से ही था लेकिन इसके बावजूद पांचवे क्रम में रहे एमवी राव को प्रभारी डीजीपी बनाया गया था जो कि होमगार्ड डीजीपी सह अग्निशमन महासमादेष्टा के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे. पद से हटाए जाने के बाद एमवी राव अब अपने मूल पद डीजी होमगार्ड में पदस्थापित हो जाएंगे.

ठगों ने वैलेंटाइन गिफ्ट के नाम पर भेजा लिंक, क्लिक करते ही खाते से उड़े पैसे

अन्य खबरें