JAC बोर्ड परीक्षा: कोरोना के मद्देनजर 1100 परीक्षा केंद्र बढ़ेंगे,तैयारियां शुरू

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Feb 2021, 11:09 PM IST
  • कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार तैयारी में काफी बदलाव किए गए हैं. जैक ने इस बार परीक्षा केंद्र बढ़ाने का फैसला लिया है. इस बार लगभग 2500 सेंटर पूरे राज्य में बनाए जाएंगे, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक तरह से पालन हो. बीते साल 1400 सेंटर बनाए गए थे.
JAC ने इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची- जैक और जिला प्रशासन की ओर से बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी गई है. राज्यभर में बनने वाले परीक्षा केंद्रों के बारे में जिलों को जानकारी दे दी गई. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार तैयारी में काफी बदलाव किए गए हैं. जैक ने इस बार परीक्षा केंद्र बढ़ाने का फैसला लिया है. इस बार लगभग 2500 सेंटर पूरे राज्य में बनाए जाएंगे, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक तरह से पालन हो. बीते साल 1400 सेंटर बनाए गए थे.

इसके अलावा तमाम केंद्र संचालक, प्रधानाध्यापकों को सीसीटीवी कैमरा दुरुस्त करवाने का निर्देश दिया गया है. साथ ही तमाम केंद्र संचालक, प्रधानाध्यापकों को सीसीटीवी कैमरा दुरुस्त करवाने का निर्देश दिया गया है। जिन विद्यालयों में सीसीटीवी नहीं लगे हैं, वहां नए सिरे से सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा. स्कूल के अलावा अतिरिक्त जरूरत पड़ने पर इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेजों में भी परीक्षा केंद्र बनाए जा सकते हैं. वहां भी सीसीटीवी लगाने की तैयारी है.

चारा घोटाला: 139.35 करोड़ रु. की अवैध निकासी मामले में हफ्ते में दो दिन सुनवाई

शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि स्कूलों की सूची उपलब्ध होने के बाद जरूरत के मुताबिक नए सेंटर बनाने के संबंध में निर्देश दिए जाएंगे. फिलहाल जिला स्कूल में लगभग 30 कैमरे लगे हैं. कुछ कैमरे बीच में खराब हुए थे, जिसकी रिपोयरिंग करा दी गई है. वहीं, बालकृष्णा स्कूल की प्राचार्या दिव्या सिंह ने बताया कि परीक्षा के लिए एजेंसी द्वारा लगाए गए कैमरे के अलावा स्कूल प्रबंधन ने भी कैमरा लगवाए हैं.

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में हुई बढ़ोतरी, मंडी भाव

रांची के बुढ़मू में कोयला तस्करी, छापेमारी में तीन ट्रक समेत छह गिरफ्तार

रांची के स्लम एरिया में भी होगी कोविड-19 की जांच, मोबाइल वैन से शुरू होगा अभियान

दहेज उत्पीड़न केस में HC का पूर्व DGP और बहू को पेश होने का आदेश, 11 को सुनवाई

रांची में थाने से 200 मीटर पर हुई लूटपाट, 4 लाख के जेवर और कैश ले गए बदमाश

अन्य खबरें