JAC 10th 12th Exam: झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए आवेदन आज से, फुल डिटेल्स

Somya Sri, Last updated: Wed, 27th Oct 2021, 11:29 AM IST
  • झारखंड एकेडमिक कांउसिल ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए आज से ही आवेदन फॉर्म भरे जा सकेंगे. परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने की तारीख 27 अक्टूबर से 13 नवंबर तक जारी की गई है. जबकि विलंब शुल्क के साथ 14 से 18 नवम्बर तक आवेदन हो सकेगा. जैक ने इसे लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया है जिसे जैक की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाकर जानकारी ली जा सकती है.
JAC 10th 12th Exam: झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए आवेदन आज से, फुल डिटेल्स

रांची: झारखंड एकेडमिक कांउसिल ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीखों का ऐलान कर दिया है. जिसके मुताबिक विद्यार्थियों द्वारा आज से ही आवेदन फॉर्म भरे जा सकेंगे. परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने की तारीख 27 अक्टूबर से 13 नवंबर तक जारी की गई है. जबकि विलंब शुल्क के साथ 14 से 18 नवम्बर तक आवेदन हो सकेगा. बता दें कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए इस बार झारखंड एकेडमिक कांउसिल ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट की सावधिक परीक्षा दो पर लेने का निर्णय लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा दिसंबर में ओएमआर शीट पर होगी. जबकि मार्च और अप्रैल के महीने में लिखित परीक्षा होगी. यानी दोनों ही परीक्षाओं के अंक के आधार पर ही रिजल्ट निकलेगा. जैक ने इसे लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया है. विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि वें जैक की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाकर इससे संबंधित सभी जानकारी पढ़ लें.

राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी के सेमीफाइनल में लगातार दसवीं बार पहुंची झारखंड की टीम

बता दें कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट, jac.jharkhand.gov.in के माध्यम से 10वीं और 12वीं परीक्षा, 2021 के एप्लीकेशन फॉर्म जमा किए जाएंगे. परीक्षा फॉर्म वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. इस संबंध में सभी स्कूल और कॉलेजों को भी निर्देश दे दिया गया है कि वह विद्यार्थियों को परीक्षा फॉर्म भरने के बारे में सभी जानकारी प्राप्त करवाएं ताकि समय सीमा के अंदर ही फॉर्म सबमिट किए जा सके.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने समय इस बात का ख्याल रखना होगा की पिछली कक्षा में उन्होंने रजिस्ट्रेशन फॉर्म में क्या संबंधित जानकारी साझा की थी. जैसे मैट्रिक के उम्मीदवार 9वीं कक्षा के अंक पत्र और इंटरमीडिएट के उम्मीदवार 11वीं की बोर्ड परीक्षा के अंक पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार ही परीक्षा फॉर्म भरेंगे.

अन्य खबरें