JAC का फैसला- मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं स्थगित, जानें नई तारीख

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Apr 2021, 9:01 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट के तीनों संकाय साइंस, कॉमर्स व आटर्स की परीक्षाओं को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है. अब 1 जून को समीक्षा बैठक होगी जिसमें परीक्षा संबंधी अगली सूचना दी जाएगी. 4 मई से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू होनी थी.
JAC ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची- देश के साथ-साथ झारखंड में भी कोरोना का कहर जारी है. इस बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट के तीनों संकाय साइंस, कॉमर्स व आटर्स की परीक्षाओं को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है. अब 1 जून को समीक्षा बैठक होगी जिसमें परीक्षा संबंधी अगली सूचना दी जाएगी.

बताते चलें कि 4 मई से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू होनी थी. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के मुताबिक, मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा में राज्य भर से 7 लाख 63 हजार छात्र-छात्राओं को शामिल होना था. इसमें मैट्रिक में 4.32 लाख जबकि इंटरमीडिएट में 3.31 लाख परीक्षार्थी शामिल हैं. बता दें कि इससे पहले सीबीएसई और सीआइएससीई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित हो चुकी है.

40 माह बाद जेल से बाहर निकलेंगे लालू प्रसाद यादव, इन शर्तों पर झारखंड हाईकोर्ट ने दी जमानत

झारखंड एकेडमिक काउंसिल का कहना है कि अगर जून में परीक्षा की संभावना बनती है तो विद्यार्थियों को तैयारी के लिए 15 दिनों का समय दिया जाएगा. इससे पहले बची हुई प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी ली जाएगी. इसलिए छात्र-छात्राओं को पर्याप्त समय मिल जाएगा. बताते चलें कि जैक ने 9 मार्च को मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित करने की शिड्यूल जारी कर दिया था. लेकिन उस वक्त छात्रों और शिक्षकों ने सिलेबस पूरा नहीं होने की बात कही थी, और परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की थी. जिसके बाद अगली तिथि 4 मई निर्धारित की गई थी.

रांची : परमवीर चक्र विजेता लांस नायक अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीन एक्का का निधन

केंद्र सरकार के राज्यों को आदेश, कोरोना काल में आवश्यक वस्तुओं की खरीद पर रखें निगरानी

झारखंड बार काउंसिल का फैसला- वकीलों के फिजिकल सुनवाई में शामिल होने पर रोक

झारखंड हाईकोर्ट अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाने की याचिका दर्ज, शनिवार को सुनवाई

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में हुई बढ़ोतरी, आज का मंडी भाव

अन्य खबरें