JAC Result: रिजल्ट का विरोध कर रहे स्टूडेंट्स को जैक ने कहा- दें पूरक परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Aug 2021, 1:26 PM IST
  • जैक 10वीं-12वीं रिजल्ट का विरोध कर रहे स्टूडेंट्स के लिए जैक का स्टेटमेंट आया है. जैक ने कहा है कि जो भी स्टूडेंट्स पूरक परीक्षा में शामिल हो सकते हैं.
जैक

रांची: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ का आरोप लगाकर विरोध कर रहे स्टूडेंट्स ने सीएम को ज्ञापन सौंपा है. वहीं जैक ने कहा है कि विद्यार्थियों की मांग गैरवाजिब है. जैक बोर्ड नियम-कानून से चलता है. फेल विद्यार्थियों को पास करना संभव नहीं है. अगर वह अपने रिजल्ट से सतुंष्ट नहीं है और उन्हें लगता है कि रिजल्ट में कोई गड़बड़ है तो छात्र पूरक परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. शनिवार 7 अगस्त से 16 अगस्त तक पूरक परीक्षा के लिए आवेदन लिए जाएंगे.

जैक अध्यक्ष ने कहा कि 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा हुई ही नहीं, ऐसे में पुनर्मूल्यांकन की बात बेमानी है. पूरक परीक्षा के लिए 7 अगस्त से आवेदन लिए जा रहे हैं. विद्यार्थी 16 अगस्त तक परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन दे सकते हैं.स्टूडेंट् का कहना है कि जब परीक्षा हुईं ही नहीं तो जब क्लास ही ठीक से नहीं हो पाया तो फेल क्यों किया गया. रिजल्ट बनाने में मनमानी हुई है.

मुजफ्फरपुर थाना में जलभराव, घुटने तक सड़े हुए पानी में शिकायत लिखवाने आ रहे लोग

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ का आरोप लगाकर विरोध कर रहे स्टूडेंट्स ने सीएम को ज्ञापन सौंपा है. वहीं जैक ने कहा है कि विद्यार्थियों की मांग गैरवाजिब है. जैक बोर्ड नियम-कानून से चलता है. फेल विद्यार्थियों को पास करना संभव नहीं है. अगर वह अपने रिजल्ट से सतुंष्ट नहीं है और उन्हें लगता है कि रिजल्ट में कोई गड़बड़ है तो छात्र पूरक परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. शनिवार सात अगस्त से 16 अगस्त कर पूरक परीक्षा के लिए आवेदन लिए जाएंगे.

जैक अध्यक्ष ने कहा कि 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा हुई ही नहीं, ऐसे में पुनर्मूल्यांकन की बात बेमानी है. पूरक परीक्षा के लिए सात अगस्त से आवेदन लिए जा रहे हैं. विद्यार्थी 16 अगस्त तक परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन दे सकते हैं.स्टूडेंट् का कहना है कि जब परीक्षा हुईं ही नहीं तो जब क्लास ही ठीक से नहीं हो पाया तो फेल क्यों किया गया. रिजल्ट बनाने में मनमानी हुई है.

मुजफ्फरपुर थाना में जलभराव, घुटने तक सड़े हुए पानी में शिकायत लिखवाने आ रहे लोग

|#+|

बता दें, छात्र JAC की तरफ से जारी किए गए परीक्षा परिणाम का विरोध कर रहे हैं. सैकड़ों छात्र JAC पर त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम जारी करने का आरोप लगा रहे हैं. इन परीक्षार्थियों का कहना है कि महाविद्यालय और जैक की गलती के कारण बड़ी संख्या में छात्रों का रिजल्ट गलत आया है. इसकी जवाबदेही कोई भी नहीं ले रहा है. इस दौरान छात्रों को प्रैक्टिकल में एब्सेंट, थ्योरी में कम अंक दिए गए हैं.

अन्य खबरें