जामताड़ा के पूर्व विधायक विष्णु भैया का निधन, मेडिका अस्पताल में चल रहा था इलाज

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Apr 2021, 9:11 AM IST
  • जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विष्णु भैया का शनिवार रात को निधन हो गया. पूर्व विधायक विष्णु भैया फेफड़े में सूजन, फेफड़े में पानी भरने और किडनी की बीमारी से परेशान थे. विष्णु भैया को एक अप्रैल को मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
जामताड़ा के पूर्व विधायक विष्णु भैया का निधन,

रांची. झारखंड के जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विष्णु भैया का निधन हो गया. पूर्व विधायक विष्णु भैया का फेफड़े के संक्रमण का इलाज मेडिका अस्पताल में चल रहा था. पूर्व विधायक को आईसीयू में रखा गया था. पूर्व विधायक विष्णु भैया का शनिवार रात हालत बिगड़ने लगा. डॉक्टरों की कोशिश के बाद भी 10 बज के 24 मिनट पर अंतिम सांस ली. पूर्व विधायक के निधन की सूचना को परिवार के एक सदस्य ने मीडिया से साझा किया.

पूर्व विधायक विष्णु भैया को 16 मार्च को सीने में दर्द और सांस न ले पाने की समस्या से परेशान थे. तेज दर्द की शिकायत के बाद 16 मार्च को विष्णु भैया को रिम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया. विष्णु भैया के शुरुआती मेडिकल जांच से पता चला. उनके दाहिने तरफ के फेफड़े में सूजन के साथ फेफड़े में पानी भर रहा है.  

झारखंड BJP अध्यक्ष दीपक बोले-हेमंत सरकार को केवल रोने का बहाना चाहिए

ट्रामा सेंटर के डॉक्टर ने उनका इलाज शुरू किया. विष्णु भैया ने प्रारंभिक इलाज करवाया. जिसके बाद विष्णु भैया 24 मार्च को ट्रामा सेंटर से अपने घर चले गए. विष्णु भैया हरमू स्थित आवास पर रहने लगे. उन्होंने अपने घर पर रह कर होली मनाया. होली के बाद से ही उनकी फिर से तबीयत खराब होने लगा. पूर्व विधायक के बेहतर इलाज के लिए एक अप्रैल को मेडिका अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया. जहां उनका चार दिनों तक इलाज़ चला. 

रांची में कोरोना बेकाबू, 472 नए मामले मिले, 7 कोविड संक्रमितों की मौत

पूर्व विधायक विष्णु भैया को पहले से ही किडनी के गंभीर रोगी की शिकायत थी. डॉक्टरों को उनको बचा पाना काफी कठिन था. जामताड़ा के पूर्व विधायक विष्णु भैया के इलाज के दौरान पार्टियों के मंत्री, विधायक और पार्टी सदस्य उनको देखने आते थे. उनके निधन से उनका परिवार और समर्थकों में शोक की लहर है. 

BKU नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को आएंगे रांची, प्रेस क्लब में करेंगे संवाद 

अन्य खबरें