JAC Board Result: जैक जल्द करेगा कंपार्टमेंटल परीक्षा, मार्कशीट से हटेगा फेल

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Aug 2021, 10:14 AM IST
  • झारखंड एकेडमिक काउंसिल JAC जल्द ही फेल हुए छात्रों का कंपार्टमेंटल परिक्षा की तैयारी कर रहा है. जिसे जल्द ही आयोजित किया जा सकता है. साथ परीक्षा होने के बाद उसके 10 दिनों में ही परिणाम घोषित करने की भी योजना बनाई जा रही है.
JAC Board Result: जैक जल्द कराएगा कंपार्टमेंटल परीक्षा, मार्कशीट में फेल शब्द का नहीं होगा इस्तेमाल

रांची. झारखंड एकेडमिक काउंसिल जल्फ़ ही कंपार्टमेंटल एग्जाम का आयोजन करने वाला है. जिसकी जानकारी जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह ने आज मंगलवार को दिया. वहीं इस जानकारी को जैक अध्यक्ष ने बीजेपी के 3 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को दिया. प्रतिनिधि मंडल ने सवाल उठाए कि केंद्र सरकार ने सीबीएसई का परीक्षा परिणाम जारी किया, उसमे तो कोई गड़बड़ी नहीं हुई. फिर जैक का फॉर्मूला क्या था, जबकि अन्य राज्य सरकारों ने केंद्र सरकार के फॉर्मूले पर ही बोर्ड के परिणाम निकाले थे. 

इसके साथ ही प्रतिनिधि मंडल में शामिल धनबाद के विधायक राज सिन्हा का कहना है कि उन्हें जैक अध्यक्ष ने बताया कि परीक्षा में फेल किए गए छात्र इसी वर्ष के नहीं है. फेल हुए कहटर पिछले 3 साल अनुत्तीर्ण हो रहे छात्र है. जिनका निबंधन समाप्त होने के बाद पुनः निबंधन कराने के बाद परीक्षा दी थी. वहीं इस साल भी फेल हुए है. जिसके चलते ऐसा लग रहा है कि एक साथ एक ही बैच के इतने बच्चें फेल हुए है. 

Govt Job: वायु सेना में ग्रुप C के पदों पर भर्ती, नौकरी के लिए ऐसे करें अप्लाई

इसके अलावा सिन्हा ने आगे बताया कि प्रतिनिधि मंडल ने कंपार्टमेंटल परीक्षा का विरोध किया है. इससे छात्रों के परिणाम पर फेल का ठप्पा लग जाता है. जिससे भविष्य में उनकी परेशानी बढ़ जाती है. इसपर जैक अध्यक्ष ने कहा कि इस बार जो परिणाम जारी किया जाएगा. उसमें छात्रो के मार्कशीट में फेल या कंपार्टमेंटल शब्द का प्रयोग नहीं किया जाएगा. साथ ही जैक अध्यक्ष का यह भी कहना हैं कि बोर्ड 10 से 15 दिन में परीक्षा कराने की तैयारी कर रहा है. जिसके परिणाम परीक्षा बाद 10 दिन में घोषित भी कर दिए जाएंगे.

अन्य खबरें