झारखंड में बंपर बहाली, 1004 जेई और 522 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर ​जल्द भर्ती

Somya Sri, Last updated: Fri, 4th Feb 2022, 7:24 AM IST
  • झारखंड में जल्द ही बंपर बहाली होने वाली है. विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के 552 नियमित पदों पर नियुक्ति और जेएसएससी की ओर से विभिन्न विभागों में 1004 जूनियर इंजीनियरों की भर्ती की जाएगी. असिस्टेंट प्रोफेसरों के 552 पदों पर नियुक्ति मार्च से होने की संभावना है.
झारखंड में इंजीनियर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर की निकलने वाली है वैकेंसी.

रांची: झारखंड के विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के 552 नियमित पदों पर नियुक्ति और जेएसएससी की ओर से विभिन्न विभागों में 1004 जूनियर इंजीनियरों की भर्ती की जाएगी. असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति जल्द ही शुरू होगी. राज्यपाल ने मार्च से नियुक्ति करने का निर्देश दिया है. मालूम हो कि असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए जुलाई 2018 में इसका विज्ञापन निकाला गया था. अभ्यर्थियों से आवेदन भी लिए गए थे पर जनवरी 2019 में नियुक्ति प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी.

वहीं इस दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर के 556 बैकलॉग पदों पर भी नियुक्ति प्रक्रिया रोकी गई थी, लेकिन बाद में दिसंबर 2019 में यह दोबारा शुरू की गई और अब तक 499 पदों पर नियुक्ति हो चुकी है. बता दें कि जेएसएसी ने जेई नियुक्ति के लिए पदों की संख्या बढ़ा दी है. पूर्व में जारी विज्ञापन में 285 पदों की नियुक्ति शुरू करने का निर्णय लिया गया था. अब इसमें 1004 पदों की बढ़ोतरी कर दी गई है. इस आधार पर अब 1289 जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति होगी.

रांची से पटना तक चलेगी हाईस्पीड वाली वंदेभारत ट्रेन, केवल 5 घंटे में होगा सफर पूरा

राज्यपाल ने दिया निर्देश- मार्च से हो नियुक्ति

वहीं राज्यपाल रमेश बैस ने राज्य के पांच विश्वविद्यालयों में दो-ढाई वर्षों से रिक्त पदों पर मार्च से नियुक्ति शुरू करने का निर्देश जेपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को दिया है. उन्होंने कुलपतियों की शिकायतों पर जेपीएससी अध्यक्ष को बुलाकर मामले की जानकारी ली और जल्द नियुक्ति शुरू करने को कहा.

विश्वविद्यालय में प्रोफेसर की नियुक्ति

रांची विश्वविद्यालय में 120 प्रोफेसर नियुक्त होंगे. ठीक इसी तरह विनोबा भावे विवि 10, सिदो कान्हू मुर्मू विवि 72, नीलांबर-पितांबर विवि 101, पलामू (अंगीभूत कॉलेज) 51, कोल्हान विवि, चाईबासा 239 पदों पर नियुक्ति होगी.

झारखंड : कल 9वीं से ऊपर के खुलेंगे स्कूल, सफाई के साथ सैनिटाइजेशन का काम पूरा

कहां कितने जूनियर इंजीनियर की बहाली

जानकारी के मुताबिक नगर विकास विभाग में 285 जेई नियुक्त होंगे. ठीक इसी तरह पेयजल स्वच्छता विभाग 171, जल संसाधन विभाग 430, पथ निर्माण विभाग 392, कृषि विभाग 11 जेई नियुक्त होंगे.

अन्य खबरें