झारखंड विधानसभा का 20 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 03:46 PM IST
  • झारखंड विधानसभा का 20 वां स्थापना दिवस आज बड़े धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन, राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू, झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो मौजूद रहे. सीएम ने उत्कृष्ट विधायक नलिन सोरेन को सम्मानित किया.
कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन, राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू, झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो मौजूद रहे.

रांची. झारखंड विधानसभा का 20 वां स्थापना दिवस आज बड़े धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम का आयोजन विधानसभा के नए भवन में हुआ. कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन, राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू, झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो, मंत्री, विधायक और राज्य के बड़े अफसर मौजूद रहे. शिकारीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक नलिन सोरेन को उत्कृष्ट विधायक चुना गया. कार्यक्रम के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने उन्हें पुरस्कार देकर सम्‍मानित किया. विधानसभा के उत्कृष्ट कर्मी शहीदों के परिजन और कोरोना योद्धाओं को भी सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने संबोधित किया. राज्यपाल ने कहा कि सरकार को लोगों की अधिक से अधिक समस्याओं से अवगत होकर उसका समाधान  करना चाहिए. उन्होंने सरकार को सलाह दी कि राज्य में विकास की संभावनाओं को रफ्तार देने के लिए जनता दरबार का आयोजन करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में विपक्ष को सदन की गरिमा बनाए रखते हुए रचनात्मकता की भूमिका निभानी चाहिए.

अल्पसंख्यक स्कॉलरशिप में घोटाले के बाद हेमंत सरकार सख्त, अब नए नियम लागू, जानें

उत्कृष्ट विधायक नलिन सोरेन को सीएम हेमंत सोरेन ने सम्मानित किया.

लोध वाटरफॉल देखने पहुंचे CM हेमंत सोरेन, कहा-खनन नहीं पर्यटन को बढ़ावा देंगे

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि टेंट में स्थापना दिवस मनाते-मनाते आज एसी कॉन्फ्रेंस हॉल तक पहुंच गए हैं. यह राज्य में विकास को हो रहे बदलाव को बताता है. सीएम ने कहा कि कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण वहां पर लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जा रहा है. इसके उलट राज्य में आम जन जीवन को सामान्य करने की दिशा में काम किया जा रहा है. इस महामारी से लड़ना से सिर्फ सरकार के बस की बात नहीं है, इसमें कोरोना योद्धाओं के साथ आम लोगों के सहयोग की भी जरूरत है. 

झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो ने कहा कि राज्य में युवा और अनुभवी विधायकों के सहयोग से झारखंड को विकसित राज्य बनाने की दिशा में कामयाबी मिलेगी. उन्होंने कहा कि सदन में उन्हें सत्ता पक्ष और विपक्ष का सहयोग मिल रहा है. 

अन्य खबरें