Video: झारखंड विधानसभा में रो पड़े भाजपा MLA अमर बाउरी, बोले- आंबेडकर का सपना तोड़ रहा आसन

Smart News Team, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 5:24 PM IST
  • झारखंड विधानसभा सत्र के आखिरी दिन अपना स्थगन प्रस्ताव ना पढ़े जाने से नाराज भारतीय जनता पार्टी के विधायक अमर कुमार बाउरी सदन के बाहर आकर मीडिया के सामने फूट-फूटकर रोने लगे. उन्होंने आरोप लगाया कि सबसे पहले वे स्थगन प्रस्ताव लाए थे जिसे स्पीकर ने नहीं माना. उन्होंने कहा कि आसन बाबा साहब आंबेडकर के सपने को तोड़ रहा है.
झारखंड विधानसभा में रो पड़े भाजपा MLA अमर बाउरी

रांची. झारखंड विधानसभा सत्र के आखिरी दिन कार्य स्थगन नहीं पढ़े जाने और विधानसभा स्पीकर से संरक्षण नहीं मिलने से नाराज चंदनकियारी से भाजपा विधायक अमर कुमार बाउरी सदन से बाहर मीडिया के सामने फूट-फूटकर रो पड़े. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सबसे पहले वे कार्य स्थगन प्रस्ताव लाए थे लेकिन स्पीकर ने उसे नहीं माना. अमर कुमार बाउरी ने कहा कि स्पीकर पंच समान होते हैं, उन्हें ऐसी अनदेखी नहीं करनी चाहिए थे. कम से कम मेरा स्थगन प्रस्ताव तो पढ़ लेना चाहिए था. बीजेपी विधायक ने आगे कहा कि कहा कि आसन ने पक्षपात किया है और बाबा आंबेडकर का सपना तोड़ रहे हैं.

सदन के बाहर नाराज होकर निकले चंदनकियारी से भाजपा विधायक अमर कुमार बाउरी ने रोते हुए कहा कि आसन कभी इस तरह व्यव्हार नहीं करता है जैसा इन्होंने किया है जो बेहद दुखद भी है. बाउरी ने आगे कहा कि जो उनके साथ हुआ यह बाबा साहब के सपनों को तोड़ने वाला है, उनके अधिकारों को तोड़ने वाला और इसके हम लोग लड़ाई करेंगे. रोते हुए विधायक ने कहा कि ये आंसू जो आ रहे हैं इसका मतलब ये नहीं वो कमजोर हैं. उन्होंने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर के नाम पर हम लोग लड़ेंगे और अपने हक और अधिकारों को लेंगे.

दूसरी ओर झारखंड विधानसभा में नमाज रूम बनाए जाने पर सत्र के आखिरी दिन जमकर हंगामा मचा. भाजपा और साथी पार्टियों के विधानसभा में नमाज रूम बनाने को लेकर सोरेन सरकार के लगातार विरोध के बाद विधानसभा स्पीकर ने सर्वदलीय कमेटी गठित की है. इस कमेटी को 45 दिनों में अपनी रिपोर्ट देनी होगी.

अन्य खबरें