ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए टाटा, जिंदल से बात करें सोरेन सरकार: दीपक प्रकाश

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 12:05 AM IST
  • प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति के लिए टाटा और जिंदल कंपनियों से बात करने की सलाह दी है. दीपक प्रकाश मुख्यमंत्री की ओर से बुलाई गई ऑनलाइन सर्वदलीय बैठक में बोल रहे थे. उन्होंने सभी जिलों में में एक हेल्पलाइन शुरू करने की आवश्यकता पर जोर दिया.
झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची- प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति के लिए टाटा और जिंदल कंपनियों से बात करने की सलाह दी है. दीपक प्रकाश मुख्यमंत्री की ओर से बुलाई गई ऑनलाइन सर्वदलीय बैठक में बोल रहे थे. उन्होंने सभी जिलों में में एक हेल्पलाइन शुरू करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

उन्होंने कहा कि आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी को रोकते हुआ इसकी उपलब्धता, बेड की संख्या में बढ़ोतरी, वैकल्पिक बेड की व्यवस्था करने पर जोर दिया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि घर में इलाज की व्यवस्था हो तथा इसके प्रॉपर मॉनीटरिंग का सिस्टम भी तैयार किया जाए. मुफ्त ऑडियो और वीडियो द्वारा चिकित्सक की सलाह भी दी जाए. इसके साथ ही उन्होंने रेमडेक इंजेक्शन की व्यवस्था अधिक से अधिक करने की भी मांग की.

रांची : परमवीर चक्र विजेता लांस नायक अलबर्ट एक्का की पत्नी बलमदीन एक्का का निधन

प्रकाश ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की चाहे वह हवाई अड्डा हो, रेलवे स्टेशन या बस अड्डा सभी की कड़ाई से कोरोना जांच हो. डीबीटी के माध्यम से खाद्य सामग्री का वितरण हो, जिससे कि निचले स्तर पर गांव में भी संक्रमण का फैलाव न हो. वायरस के चेन को तोड़ने के लिए वीकेंड में लॉकडाउन और फोर्टनाइट लॉन्ग कर्फ्यू जैसे कदम उठाने की आवश्यकता है. विधायक निधि कोष का उपयोग इस महामारी को रोकने के लिए किया जाना चाहिए.

JAC का फैसला- मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं स्थगित, जानें नई तारीख

केंद्र सरकार के राज्यों को आदेश, कोरोना काल में आवश्यक वस्तुओं की खरीद पर रखें निगरानी

झारखंड हाईकोर्ट अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाने की याचिका दर्ज, शनिवार को सुनवाई

रांची: कारोबारी की संदिग्ध मौत, वायरल वीडियो में पत्नी पर जहर देकर हत्या का आरोप

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में हुई बढ़ोतरी, आज का मंडी भाव

अन्य खबरें