JAC का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं के छात्रों के प्रैक्टिकल एग्जाम स्थगित

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 12:00 AM IST
  • झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने 10वीं और 12वीं कक्षा के प्रैक्टिकल एग्जाम तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिए गए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जैक ने ये फैसला लिया है. आदेश के मुताबिक, प्रायोगिक परीक्षाओं के बारे में जल्द ही सूचना जारी कर दी जाएगी.
जैक ने कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. प्रतीकात्मक तस्वीर

राँची. झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इसको देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने 10वीं और 12वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम स्थगित कर दिए हैं. इस बारे में आदेश जारी किया है. इसके मुताबिक, तत्काल प्रभाव से 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. आदेश में कहा गया कि इस बारे में जल्द ही सूचना जारी कर दी जाएगी.

झारखंड के कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय मीटिंग हुई. जिसमें कोरोना संक्रमण की रोकथाम और रणनीति को लेकर विभागों के सचिव समेत जिलों के अधिकारियों के साथ चर्चा की है. मीटिंग के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने मीडिया से जानकारी देते हुए कहा कि लॉकडाउन के फिलहाल के कोई आसार नहीं है.

CM हेमंत सोरेन ने की सरहुल की पूजा, जनता के सुख के लिए की प्रार्थना

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि मीटिंग में 6 आरटीपीसीआर लैब बनाने का फैसला किया है. ये लैब रांची, जमशेदपुर, बोकारो, गुमला, सिमडेगा और साहेबगंज में बनेंगे. सीएम ने बताया कि रिम्स में 110 नए आईसीयू तैयार करने का निर्देश दिया है. वहीं रामगढ़ में सीसीएल के 150 बेड के अस्पताल को कोविड अस्पताल के तौर पर उपयोग में लाने का फैसला भी लिया गया है.

खतरा : रांची और जमशेदपुर में UK और डबल म्यूटेंट वायरस की पुष्टि

झारखंड में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटे में झारखंड में कोरोना के 3 हजार 198 नए संक्रमितों की पहचान की गई हैं. वहीं 1 हजार 798 कोरोना के मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से 31 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

अन्य खबरें