झारखंड में बड़ा हादसा, जामताड़ा में नाव पलटने से 18 लोग नदी में डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 8:53 PM IST
  • झारखंड के जामताड़ा जिले में गुरुवार को बराकर नदी में नाव पलट गई. नाव में सवार 18 लोग नदी में डूब गए. एनडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.
फाइल फोटो

रांची: झारखंड के जामताड़ा में गुरुवार शाम को बराकर नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. नाव में 18 लोग सवार थे. इनमें से 4 लोगों को बचा लिया गया है. उन्हें अस्पताल भेजा गया है. सूचना मिलने पर एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 14 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं. उनकी तलाश की जा रही है.

जामताड़ा जिला प्रशासन के मुताबिक मुताबिक ये हादसा बराकर नदी में बारबेंदिया पुल के पास हुआ. नाव सवार लोग जामताड़ा जिले के निरसा से धनबाद की ओर जा रहे थे. तूफान की चपेट में आने से नाव बीच नदी में पलट गई. उसमें सवार लोग पानी में डूब गए. हादसा शाम करीब 4.30 बजे हुआ.

रिपोर्ट्स के मुताबिक नाव में कुछ महिलाएं और बच्चे भी सवार थे. अधिकतर लोग मजदूरी करते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि निरसा से धनबाद के लिए रोजाना मजदूर काम के लिए नाव से आते-जाते हैं. डूबने वाले अधिकतर लोग जामताड़ा के वीरगांव और श्यामपुर के रहने वाले हैं. 

झारखंड में बजट सत्र के बाद होंगे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव , सरकार ने जताई सहमति

झारखंड में गुरुवार को मौसम खराब रहा. जामताड़ा समेत कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई और कहीं-कहीं ओले भी गिरे. बताया जा रहा है कि तूफान की वजह से नाव पलटी.

अन्य खबरें