बिहार सरकार बनकर रांची में घूम रही थी स्कॉर्पियो, अवैध नेम प्लेट वाली 17 गाड़ियों का चालान

Swati Gautam, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 9:45 PM IST
  • झारखंड में वाहनों में अवैध बोर्ड और नेम प्लेट लगाने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया गया जिसमें 17 वाहनों का चालान काटा गया. वाहनों के मालिकों से 26 हजार से अधिक का जुर्माना वसूला गया. जांच में एक स्कार्पियो पर बिहार सरकार और अन्य कार पर अन्तरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन का भी बोर्ड लगा पाया गया.
बिहार सरकार बनकर रांची में घूम रही थी स्कॉर्पियो

रांची. झारखंड में वाहनों में अवैध बोर्ड और नेम प्लेट लगाने वाले वाहनों के खिलाफ जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण कुमार प्रकाश और ट्रैफिक डीएसपी जीतवाहन उरांव के नेतृत्व में अभियान चलाया गया. इस अभियान में आवाजाही कर रहे वाहनों और उनके कागजात की जांच की गई. जांच में तकरीबन 17 वाहनों का अवैध बोर्ड और अवैध नेम प्लेट लगाने पर चालान काटा गया. जिसमें वाहनों के मालिकों से 26 हजार से अधिक का जुर्माना वसूला गया साथ ही अवैध बोर्ड और नेम प्लेट भी मौके पर ही उतरवा दी गईं. इस अभियान में वाहन संबंधी अन्य कागजात जैसे प्रदूषण प्रमाण पत्र, बीमा, लाईंसेंस के लिए भी सैकड़ों वाहनों की जांच की गई.

जानकारी अनुसार इस अभियान में जांच करने के दौरान गाड़ियों में रांची विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष और बिहार सरकार के नगर विकास विभाग के अधीक्षण अभियंता के भी वाहनों पर भी बोर्ड पाए गए. इसके अलावा विहिप के प्रदेश अध्यक्ष के वाहन से भी अवैध बोर्ड हटाया गया. अधिकारियों ने बताया कि जांच में एक कार पर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन का भी बोर्ड लगा था. गाड़ियों में लगे सभी अवैध बोर्ड और नेम प्लेटों को तत्काल उतारा गया साथ में जुर्माना भी वसूला गया.

झारखंड में अगस्त से रोजगार की बयार, सोरेन सरकार का नौकरी-भर्ती का बंपर प्लान

एक कार पर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन का भी बोर्ड लगा था

जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण कुमार प्रकाश ने कहा कि अलग-अलग निजी व व्यावसायिक वाहनों में कई प्रकार के विशिष्ट सूचक बोर्ड आगे और पीछे लगाए जा रहे हैं. विभिन्न रंगों में लगे इन बोर्ड से गाड़ियों का विशिष्ट होने का संदेह उत्पन्न होता है और यातायात परिचालन प्रभावित होता है. इसलिए इस अभियान की शुरुआत की गई है. जिला परिवहन पदाधिकारी ने आगे कहा कि यह जांच अभियान समय-समय पर नियमित रूप से चलाया जाएगा. साथ ही उन्होंने मोटरवाहन चालक-मालिकों सरकारी अधिसूचना का अनुपालन करने के निर्देश भी दिए.

अन्य खबरें