चाऊमीन बेचने वाले की किस्मत चमकी, बेटिंग एप पर लग गई 57 लाख की लॉटरी

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 11:18 AM IST
  • झारखंड के लातेहार में पिछले 10 साल से चाऊमिन बेच रहे गोपाल प्रसाद की किस्मत ने उन्हें रातों-रात लखपति बना दिया. उन्होंने ऑनलाइन बेटिंग एप ड्रीम 11 में 35 रुपये लगाए और टीम बनाई. इस बेटिंग एप ने उन्हें 57 लाख रुपये का मालिक बना दिया.
चाऊमिन बेचने वाला बना रातों-रात बना लखपति. (प्रतिकात्मक फोटो)

लातेहार. आपने ये तो सुना ही होगा कि देने वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के. ये डायलॉग सिर्फ गाने में नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी कई लोगों के साथ सच होती है, जिसका उदाहरण है लातेहार के गोपाल प्रसाद. गोपाल पिछले 10 साल से झारखंड के लातेहार जिले के थाना चौक पर स्थित चाऊमिन बेच रहा है. लेकिन उसने शायद सपने में भी नहीं सोचा होगा कि फास्ट फूड की दुकान चलाते हुए वह इतने फास्ट से लखपति बन जाएंगे. चाऊमिन बेचकर हजार पांच सौ कमाने वाले गोपाल अब 57 लाख के मालिक हो चुके हैं. ये चमत्कार बेटिंग एप ड्रीम 11 से हुआ.

प्रभात खबर समाचारपत्र से बात करते हुए लातेहार के चाऊमिन बेचने वाला गोपाल ने बताया कि, ड्रीम 11 ऑनलाइन बेटिंग में जिस गेम में उन्होंने हिस्सा लिया था, उसमें 55 लाख लोग दावेदार थे. उन्होंने बताया कि 35 रुपये लगाकर उसने टीम बनाई थी, जिसमें उन्होंने 57 लाख रुपये जीता है. उनसे पिछले आईपीएल से टीम बनाना शुरू कर दिया था. बता दें कि ड्रीम 11 में हिस्‍सा लेने वाले प्रतिभागियों को मैच शुरू होने से पहले ही संभावित टीम चुननी होती है. इस टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर प्‍वांट्स दिए जाते हैं और इन प्‍वाइंट्स के आधार पर ही तय होता है कि आपने कितने पैसे जीते हैं.

स्‍टंटबाज बाइकर्स पर नकेल कसने घोड़े पर पहुंचे SSP, मार्निंग-वॉकर्स संग की बातचीत

57 लाख जीतने पर गोपाल सहित उनका पूरा परिवार काफी खुश है. उनके परिवार में वह चार बहनों में अकेला भाई है. उसकी पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं. बूढें पिता बालेश्वर प्रसाद हैं, जो चाऊमिन की दुकान में उनका हाथ बटाते हैं. पुरस्कार जीतने पर थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने गोपाल को फूल भेंट कर उसे सम्मानित किया. वहीं गोपाल के चाउमीन दुकान पर बधाई देने वालों की भीड़ लग गई. गोपाल का कहना है कि वह जीते गए पैसों से अपनी दुकान को डेवलप करेगा.

अन्य खबरें