CM सोरेन का ऐलान- स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगा 1 महीने का अतिरिक्त वेतन, ये है बजट

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Apr 2021, 10:38 PM IST
  • झारखंड सरकार ने सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को 1 महीने का अतिरिक्त वेतन देने का फैसला किया है. इसके लिए 104 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान रखा गया है. इसका ऐलान झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया है.
सीएम ने स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने के लिए 104 करोड़ का बजट तय किया.

राँची. झारखंड में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. इसी बीच झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने सभी डॉक्टरों और स्वाथ्यकर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने का फैसला किया है. इसके लिए झारखंड सरकार ने 104 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया है. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में लगभग 6 हजार कोरोना के नए केस सामने आए हैं. 

झारखंड के स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने के अतिरिक्त वेतन के बारे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इस कठिन समय में कोरोना योद्धा दिन-रात मेहनत कर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा, राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि कोविड कार्यों में लगे चिकित्साकर्मियों और चिकित्सकों को एक महीने के वेतन या मानदेय के बराबर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

ऑक्सीजन टैंक के पेंडिंग ऑर्डर को लेकर CM हेमंत सोरेन ने गुजरात के CM को लिख पत्र

वहीं इस बारे में झारखंड स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना योद्धा चिकित्साकर्मियों और चिकित्सकों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने के लिए 104 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है. कोरोना मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टरों, नर्स, स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन बतौर प्रोत्साहन दिया जाएगा. आपको बता दें कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए झारखंड में 29 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है.

झारखंड BJP प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम आइसोलेट

झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5 हजार 903 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 3 हजार 287 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. झारखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 103 लोगो की मौत हो चुकी है.

 

अन्य खबरें