विधानसभा में CM सोरेन का ऐलान, झारखंड में अप्रैल में होगी बालू के घाटों की नीलामी

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 9:46 PM IST
  • झारखंड विधानसभा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान किया कि बालू घाटों की नीलामी की प्रक्रिया में अप्रैल में शुरू होगी और अप्रैल में ही पूरी हो जाएगी. राज्य सरकार ने 2017 में बालू के घाटों की नीलामी पर रोक लगा दी थी.
हेमंत सोरेन ने कहा कि नए वित्तीय वर्ष के पहले महीने में बालू के घाटों की नीलामी हो जाएगी.

राँची. झारखंड में बालू घाटों की नीलामी की प्रक्रिया अप्रैल के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड विधानसभा में इसकी घोषणा की है. अप्रैल के पहले सप्ताह में बालू के घाटों की नीलामी शुरू होगी और उसी महीने नीलामी पूरी हो जाएगी. झारखंड सरकार ने 2017 में बालू के घाटों की नीलामी पर रोक लगा दी थी. 

झारखंड विधानसभा में विपक्ष के विधायकों के अलावा सत्ता पक्ष के कई विधायकों ने कहा कि बालू से लदे टकों को पुलिस पकड़ती है. संज्ञान में आने पर एसपी के माध्यम से उसे छुड़वाया जाता है. जिसके बाद प्रभारी बादल ने सरकार की ओर से पक्ष और तर्क रखा. जिससे नाखुश होकर विपक्ष वेल में आ गया और हंगामा करने लगा. इस वजह से सदन की कार्यवाही आधे घंटे की स्थगित करनी पड़ी.

नवंबर में जिसके साथ की लव मैरिज, महिला ने उसी पति को आखिर क्यों दी मौत की सजा ?

इसके बाद जब दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सदन में आए. विपक्ष उनसे इस मामले में ठोस जवाब मांगने लगा. जिस पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रभारी मंत्री ने सरकार का उद्देश्य बताया है. बालू लूट की प्रक्रिया कब ये चल रही है, इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग 14 महीने से सरकार बदलने को लेकर काम कर रहे हैं.

पति छोड़कर गया घर, तो महिला ने लगा ली फांसी, 7 साल पहले किया था प्रेम विवाह

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि नए वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले महीने में बालू घाटों की नीलामी की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. इससे पहले प्रभारी मंत्री बादल ने कहा कि राज्य सरकार बालू के लिए ऑनलाइन व्यवस्था करने जा रही है. जिनको जरूरत होगी वो ऑनलाइन बालू खरीद सकेंगे. फिलहाल ये पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू होगा.

 

अन्य खबरें