सोरेन सरकार का बड़ा फैसला, झारखंड में 22 अप्रैल से 1 सप्ताह लॉकडाउन, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Apr 2021, 4:19 PM IST
  • झारखंड में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने पूरे झारखंड में 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक लाॅकडाउन लगाने का ऐलान किया. इस दौरान कुछ चीजों पर छूट रहेगी.
सीएम ने झारखंड में 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक लाॅकडाउन लगाने का फैसला किया.

राँची. झारखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हेमंत सोरेन सरकार ने पूरे राज्य में 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक लाॅकडाउन लगाने का फैसला किया है. झारखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए ये फैसला लिया है. इसकी घोषणा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की है. सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में हम कोरोना की चेन तोड़ने में सफल होंगे.

झारखंड में लाॅकडाउन के दौरान कुछ जरूरी चीजों के लिए छूट रहेगी. आवश्यक सामग्री की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी. धार्मिक स्थल खुलें रहेंगे लेकिन श्रद्धालुओं के जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध होगा. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि कोई भी व्यक्ति महत्वपूर्ण कार्य को छोड़कर घर से बाहर नहीं निकलेंगे. इस दौरान एक जगह पर 5 से ज्यादा लोग नहीं जुट सकेंगे.

CM हेमंत सोरेन ने केंद्र से मांगी बांग्लादेश से रेमडेसीविर आयात करने की अनुमति

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भारत सरकार, राज्य सरकार और प्राइवेट क्षेत्र के चिन्हित कार्यालयों को छोड़कर सभी दफ्तर बंद रहेंगे. इस दौरान कृषि उद्योग निर्माण और खनन कार्य की गतिविधियां चलती रहेगी. सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को जनभागीदारी के साथ ही रोका जा सकता है, ये हम सबे जानते है.

जमशेदपुर दौरे पर हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता,कांतिलाल अस्पताल का करेंगे निरीक्षण

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपील करते हुए कहा कि इस कोरोना को हम अपने राज्य से दूर भगाएंगे, इसके लिए हमें निर्देशों का पालन कडाई से करना होगा. खुद भी करना होगा और दूसरों को भी प्रेरित करना होगा. उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों का पालन सभी के सहयोग से ही हो सकता है.

 

अन्य खबरें