Jharkhand CM हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन लेंगे तलाक, पत्नी हेमलता पर लगाया ये आरोप

Naveen Kumar, Last updated: Thu, 10th Mar 2022, 7:02 AM IST
  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन अपनी पत्नी हेमलता सोरेन से तलाक लेंगे. विधायक बसंत सोरेन ने रांची की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की है.
फाइल फोटो

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन अपनी पत्नी हेमलता सोरेन से तलाक लेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बसंत सोरेन ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अगले दिन ही 9 मार्च को रांची की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई है. अदालत में 14 मार्च को दोनों पक्षों के बीच सुनवाई होगी. बताते चले कि बसंत सोरेन दुमका विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के विधायक भी हैं. 

तलाक की अर्जी में उन्होंने अपनी पर पत्नी पर क्रूर व्यवहार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी हेमलता उनके साथ क्रूर रवैये से पेश आती हैं. ऐसे में दोनों का एक साथ रहना संभव नहीं है. इसलिए वह अपनी पत्नी हेमलता से तलाक चाहते हैं. बसंत सोरेन की तलाक की अर्जी पर कोर्ट में 14 मार्च को सुनवाई होगी. उस दौरान दोनों कोर्ट के समक्ष पेश होकर अपना अपना पक्ष रखेंगे. इसके बाद कोर्ट तलाक की अर्जी स्वीकार करेगा. हालांकि, झारखंड में कद्दावर राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली हेमलता की तलाक पर अब तक कोई प्रति​क्रिया नहीं आई है.

पत्नी ने पति के खिलाफ फेसबुक को लेकर कराया मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

कौन हैं बसंत सोरेन?

बसंत सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई हैं. उनका जन्म 1980 में हुआ. बसंत सोरेन झारखंड में कांग्रेस के समर्थन से चल रही झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक भी हैं. 2020 में बसंत सोरेन ने विधायक का चुनाव जीता था. बसंत सोरेन दिशोम गुरु और झारखंड अगल राज्य बनाने के लिए आंदोलन करने वाले शिबू सोरेन के पुत्र हैं.

बता दें कि बसंत सोरेन ने 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ट्वीट कर बधाई थी. इसके अगले ही दिन 9 मार्च को उन्होंने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल कर दी. अब इस मुद्दे पर विपक्ष बसंत सोरेन को घेर भी सकती है. बता दें कि बसंत सोरेन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. फेसबुक, ट्वीटर पर कुछ ना कुछ पोस्ट करते रहते हैं. लेकिन, उन्होंने अभी तक तलाक को लेकर किसी प्रकार की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा नहीं की है.

अन्य खबरें