झारखंड में कुछ शर्तों के साथ 10 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 15 जिलों में खुलेंगे बाजार

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 9:31 PM IST
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आपदा प्रबंधन विभाग के साथ बैठक खत्म हो चुकी है. इस बैठक में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. झारखंड में 10 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया गया है. बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि राज्य के 15 जिलों में शर्तों के साथ सभी दुकानें खुलेंगी.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड में 10 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है.

झारखंड- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आपदा प्रबंधन विभाग के साथ बैठक खत्म हो चुकी है. इस बैठक में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. झारखंड में 10 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया गया है. बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि राज्य के 15 जिलों में शर्तों के साथ सभी दुकानें खुलेंगी.

बताते चलें कि इस बैठक में फैसला लिया गया कि लॉकडाउन के दौरान शादी विवाह में कोई छूट नहीं होगी. सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक दुकानें खुलेंगी. इसके अलावा राजधानी झारखंड समेत राज्य के 9 जिलों में कपड़ा, जूता,जेवर समेत अन्य दुकानें नहीं खुलेंगी. जबकि राज्य के 15 जिलों में सभी दुकानें खुलेंगी, लेकिन इस दौरान तय शर्तों का पालन करना होगा.

CM हेमंत सोरेन का PM मोदी से अनुरोध, 18 से 44 साल वालों को मिले मुफ्त वैक्सीन

बताते चलें कि मंगलवार शाम आपदा प्रबंधन विभाग के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बैठक की. इस बैठक में लॉकडाउन पर चर्चा हुई. बैठक के बाद सरकार ने राज्य में 10 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया. हालांकि, झारखंड के 15 राज्यों में शर्तों के साथ सभी दुकानें खुलेंगी. इस बैठक में फैसला लिया गया कि अपने जिलों में आने-जाने के लिए ई-पास की जरूरत नहीं होगी, जबकि दूसरे जिलों में जाने के लिए ई-पास जरूरी होगा.

PM नरेंद्र मोदी का फैसला- कोरोना काल में CBSE बोर्ड 12वीं इंटर परीक्षा 2021 रद्द

अन्य खबरें