CM हेमेंत सोरेन को मिला अतिरिक्त प्रभार, मंत्री चंपई के पास अल्पसंख्यक विभाग

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 2:53 PM IST
  • झारखंड में जगन्नाथ महतो के अस्वस्थ होने के कारण उनके विभागों का जिम्मा अब मुख्यमंत्री हेमेंत सोरेन संभालेंगे. तो वहीं अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हुसैन अंसारी की मृत्य होने से खाली चल रहे विभाग को चंपई सोरेने देखेंगे. यह बड़े बदलाव राज्यपाल के कहने परे किए गए हैं.
सीएम हेमंत सोरेन अब आवंटित विभागों के अलावा रजिस्ट्रेशन विभाग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे.

रांची. एक मंत्री की मृत्यु और एक के बीमार हो जाने के से रिक्त चल रहे मंत्रालयों का शुक्रवार को आवंटन हो गया. इस प्रक्रिया के बाद अब सीएम हेमंत सोरेन अब आवंटित विभागों के अलावा रजिस्ट्रेशन विभाग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. राज्यपाल के आदेश और मुख्यमंत्री की सलाह से मंत्रिमंडल सचिवालय और निगरानी विभाग ने विभागों की संशोधित जिम्मेदारी के संबंध में शुक्रवार को अधिसूचना जारी की. जिसमें मंत्री चंपई सोरेन को पूर्व में आवंटित विभागों के अलावा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का जिम्मा भी सौंपा गया है.

कुछ दिन पहले ही अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद से उनका विभाग खाली था. साथ ही शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो के अस्वस्थ होने के कारण उनके मंत्रालय का भी यही हाल था. जिसके लिए उनकी जगह को भरा जाना बहुत जरुरी हो गया था. अब शिक्षा मंत्री के स्वस्थ होने तक मुख्यमंत्री स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग और उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग भी देखेंगे.

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में आया भारी उछाल, आज का मंडी भाव

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पास कार्मिक, गृह, ऊर्जा, वन एवं पर्यावरण विभाग पहले से ही थे. जो उन्हें 29 जनवरी से आवंटित हैं. इसके अतिरिक्त मंत्री चंपई सोरेन के पास पहले से परिवहन एवं कल्याण विभाग की जिम्मेदारी है. अब उन्हें भी और दूसरे विभाग की जिम्मेदारी मिली है. यह सबकुछ मंत्री हाजी हुसैन के निधन और जगन्नाथ महतो के अस्वस्थ होने के कारण विभागों का कार्य प्रभावित हो रहा था.

रांची: प्रॉपर्टी डीलर जमीन के साथ कर रहा था अवैध हथियारों का बिजनेस, अरेस्ट

अन्य खबरें