झारखंड के हॉस्टल स्टूडेंट्स को सोरेन सरकार की सौगात, आवासीय विद्यालय में टैबलेट मिलेगा

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 20th Jan 2022, 11:00 AM IST
कोरोना काल में स्कूली शिक्षा में आ रही दिक्कतों को देखते हुए हेमंत सोरेन सरकार आवासीय स्कूलों के स्टूडेंट्स को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. झारखंड सरकार प्रदेश 136 स्कूलों के स्टूडेंट्स को मोबाइल टैबलेट देने जा रहे हैं ताकि इनकी पढ़ाई में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो.
CM सोरेन की आवासीय स्कूलों के स्टूडेंट्स को सौगात, पढ़ाई के लिए मिलेगा टैबलेट (फाइल फोटो) 

रांची (भाषा). कोरोना काल में ऑनलाइन क्लासेज में आवासीय स्कूल के स्टूडेंट्स को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जिसको देखते हुए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य के 136 आवासीय स्कूलों के पहली से लेकर बारहवीं क्लास के स्टूडेंट्स को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल टैबलेट देने का निर्णय लिया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में बुधवार को यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया.

झारखंड में पेट्रोल सब्सिडी के सोरेन सरकार ने स्वीकृत किए 9 अरब, 26 जनवरी से लागू

मंत्रिमंडल की बैठक में वित्त वर्ष 2021-2022 के दौरान शिक्षा विभाग के अन्तर्गत कुल 136 आवासीय विद्यालयों में पहली से 12वीं कक्षा तक के छात्र/छात्राओं को कोविड-19 के चलते आवासीय विद्यालय बंद रहने के कारण घर पर रहकर पढ़ाई जारी रखने हेतु मोबाइल टैबलेट उपलब्ध कराने की स्वीकृति दी गई.

इसके अलावा मंत्रिमंडल ने राज्य के सरकारी विद्यालयों में पहली से 12वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं को वितरित की जाने वाली पुस्तिकाओं के मुख्य पृष्ठ पर राज्य सरकार की उपलब्धियां मुद्रित करने की स्वीकृति दी.

मंत्रिमंडल ने समग्र शिक्षा योजना के अंतर्गत कार्यरत पारा शिक्षक हेतु झारखण्ड सहायक अध्यापक की सेवाशर्त नियमावली 2021 की भी स्वीकृति दी.

अन्य खबरें